लेवई धान केंद्र में गड़बड़ी, प्रबंधक और प्रभारी पर कार्रवाई होगी

Anchalik News - अर्जुनी में 26 हजार क्विं. धान जाम, तौल करने में परेशानी भाटापारा/बलौदाबाजार| भाटापारा विकासखंड के धान खरीदी...

Jan 16, 2020, 06:30 AM IST
Balodabazar News - chhattisgarh news disturbances manager and in charge will be processed in levi paddy center
अर्जुनी में 26 हजार क्विं. धान जाम, तौल करने में परेशानी

भाटापारा/बलौदाबाजार| भाटापारा विकासखंड के धान खरीदी केन्द्र लेवई में अव्यवस्था पर फड़ प्रभारी एवं समिति प्रबंधक गोलू गुप्ता के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। कार्रवाई समिति के अध्यक्ष एवं संचालक मण्डल द्वारा की जाएगी।

उप पंजीयक सहकारिता ने लेवई सहकारी समिति के अध्यक्ष एवं संचालक मंडल को समिति प्रबंधक गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई कर सूचित करने को कहा है। राज्य सरकार द्वारा सहकारी समितियों को धान खरीदी कार्य के लिए प्रति क्विंटल 5 रुपए क्षतिपूर्ति राशि प्रदान की जाती है। इस राशि का उपयोग फड़ों पर धान की सुरक्षा एवं पर्यवेक्षण पर करना होता है। बावजूद इसके निरीक्षण में कई समितियों एवं उपार्जन केन्द्रों में अव्यवस्था की झलक की रिपोर्ट मिल रही है। भाटापारा के सहकारिता विस्तार अधिकारी द्वारा दिये गये प्रतिवेदन के अनुसार लेवई केन्द्र में धान के 6 स्टेक बिना स्टेक के सीधे जमीन पर बनाये गये हैं। समय पर धान के तौल की साफ्टवेयर एंट्री नहीं कराई गई है जबकि समिति के सभी कर्मचारियों को धान खरीदी के संबंध में पर्याप्त प्रशिक्षण एवं दिशा-निर्देश दिये गये हैं। समिति अध्यक्ष को जारी पत्र में दोषी कर्मचारी को नौकरी से बाहर करके वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा गया है।

सहकारी समितियों में डेढ़ से दो किलोग्राम अधिक तौल रहे

अर्जुनी। खरीदी केन्द्र में धान का उठाव नहीं होने से धान जाम है, तौल करने के लिए जगह नहीं है।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news disturbances manager and in charge will be processed in levi paddy center
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना