दिव्या ने 31 उपवास की तपस्या पूरी की, भव्य शोभायात्रा निकाली गई

Anchalik News - स्थानीय श्वेतांबर जैन मंदिर प्रांगण में चातुर्मास विराजित भाग्योदय श्रीजी म.सा. आदि ठाणा 3 की सानिध्य में धूमधाम...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news divya completed 31 fasting austerities grand procession was taken out
स्थानीय श्वेतांबर जैन मंदिर प्रांगण में चातुर्मास विराजित भाग्योदय श्रीजी म.सा. आदि ठाणा 3 की सानिध्य में धूमधाम से चल रही है। तप आराधना के क्रम में शुक्रवार को भारती प्रमोद छल्लानी की बेटी दिव्या छल्लानी ने 31 उपवास मासक्षमण की तपस्या केवल गर्म पानी के आधार पर पूरी की।

इस उपलक्ष्य में बहुमान का कार्यक्रम मंदिर प्रांगण में रखा गया। सर्वप्रथम भाग्योदया श्रीजी म.सा. ने मंगलाचरण कहा। इसके बाद सम्यक बंगाली, मनोहर बहुमंडल, अर्हमबहुमंडल ने गीतों से तपस्वी के तप की अनमोदना की। सर्वप्रथम तप बहुमान का लाभ साठ उपवास की तपस्या का संकल्प लेकर बोहरा परिवार दुर्ग ने लिया, फिर संघ प्रमुख अशोक बोथरा एवं चातुर्मास समिति ने तपस्वी का बहुमान किया। इसके पूर्व सुबह इस साल के चार्तुमास में सबसे बड़ी तपस्या के सानंद पूर्ण होने के उपलक्ष्य में छल्लानी परिवार ने भव्य बरगोड़ा मंदिर प्रांगण से निकाली। सकल जैन श्री संघ के प्रमुख अशोक बोथरा, प्रकाश बोथरा, स्वरूप जी यारिया, संपत दुग्गड़, सुभाष गाेलछा, अशोक भाई खंबाती के साथ विहार सेवा ग्रुप के सदस्यों ने श्रीजी की पालकी को कंधे पर उठाकर नगर भ्रमण किया। अनेक नगरों से भी गणमान्य शोभायात्रा में शामिल हुए। दिव्या छल्लानी के मासक्षमण तपस्या पूर्णाहुति स्वरूप दोपहर मंगलगीत एवं रात में मंदिर प्रांगण भक्ति भावना का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राहुल झाबक राजनांदगांव टीम के साथ भक्ति का रंग बिखेरे।

नवापारा राजिम. दिव्या के 31 उपवास पूरे होने पर निकाली शोभायात्रा।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news divya completed 31 fasting austerities grand procession was taken out
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना