छुरा में लोगों ने पंफलेट चिपकाकर जताया विरोध- पानी नहीं तो वोट नहीं

Anchalik News - छुरा ग्रामीण| नगर के पश्चिम भाग में स्थित वार्ड दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड-3 आवासपारा में प्राथमिक स्कूल के पास...

Dec 04, 2019, 07:51 AM IST
Chhura News - chhattisgarh news in chhatra people protested by pasting pamphlets no water no votes
छुरा ग्रामीण| नगर के पश्चिम भाग में स्थित वार्ड दीनदयाल उपाध्याय नगर वार्ड-3 आवासपारा में प्राथमिक स्कूल के पास आधा दर्जन से अधिक परिवारों के लोगों ने अपने घरों पर पानी नहीं तो वोट नहीं के पंफलेट चिपकाकर चुनाव में वोट नहीं देने का मन बना लिया है। ये परिवार सालों से पानी की किल्लत झेल रहे हैं। चुनाव पास होते ही उन्होंने इस तरकीब से राजनीतिक दलों को पाठ पढ़ाने का मन बनाकर इस बार वोट नहीं करने का फैसला किया है।

इन परिवारों ने दो माह पूर्व भी नगर पंचायत अधिकारी को पानी उपलब्ध कराने आवेदन दिया था लेकिन अधिकारियों ने मकान चढ़ाव पर होने का कारण दर्शाकर आवेदन को कचरे की टोकनी में डाल दिया था। स्वच्छता के नाम पर इनाम पाने वाली नगर पंचायत इन परिवारों को पानी देने में असमर्थ रही है। अब चुनाव की घोषणा हो चुकी है, उम्मीदवार वोट मांगने आएंगे और लुभावने आश्वासन देंगे। विधानसभा चुनाव के समय भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को पीड़ितों ने समस्या से अवगत कराया था लेकिन चुनाव के इतने दिन बीतने के बाद भी इन परिवारों को सार्वजनिक नल से पीने का पानी नसीब नहीं हुआ। परिवारों ने पूर्व में नगर पंचायत को दिए गए आवेदन को भी घरों की दीवारों पर चस्पा किया है जिससे पता चल सके कि प्रशासन कितना नकारा है। विरोध करने वालों में तेजराम निषाद, कमलेश निर्मलकर, हीरालाल साहू, मनोज सेन, फिरंता यादव, कोमल यादव आदि के परिवार प्रमुख हैं।

छुरा ग्रामीण. दीवारों पर इस तरह के पंफलेट चिपकाए गए हैं।

X
Chhura News - chhattisgarh news in chhatra people protested by pasting pamphlets no water no votes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना