बनसांकरा के रामविलास, बुड़गहन की मानेश्वरी अर्जुनी की चित्रलेखा बेस्ट सरपंच, प्रतीक चिह्न दिए

Anchalik News - समीपस्थ ग्राम नवापारा में यूथ कमिटेड एलायंस के तत्वावधान में गत दिवस प्रतिभा सम्मान समारोह एवं आनंद नाइट का...

Dec 04, 2019, 07:35 AM IST
समीपस्थ ग्राम नवापारा में यूथ कमिटेड एलायंस के तत्वावधान में गत दिवस प्रतिभा सम्मान समारोह एवं आनंद नाइट का आयोजन हुआ। इस अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले स्कूलों एवं विकासशील पंचायतों के सरपंच एवं सचिवों को प्रतीक चिह्न अौर प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके पहले मां सरस्वती की पूजा-अर्चना एवं लोक गायिका दीपमाला शर्मा के प्रस्तुत राजकीय गीत अरपा पैरी के धार गीत के साथ समारोह प्रारंभ हुआ।

यूथ कमिटेड एलायंस के सदस्यों के स्वागत पश्चात मुख्य अतिथि बलौदाबाजार विधायक प्रमोद कुमार शर्मा तथा अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक जनक राम वर्मा ने बनसांकरा पंचायत के सरपंच रामविलास साहू को विकास के लिए बेस्ट सरपंच, बुड़गहन सरपंच मानेश्वरी साहू एवं अर्जुनी सरपंच चित्रलेखा साहू को बेस्ट महिला सरपंच, बनसांकरा अौर लिमतरा सचिव जोहन भारती तथा हिरमी पंचायत के सचिव कमल किशोर साहू को बेस्ट सचिव के रूप में सम्मानित किया। प्रधानमंत्री आवास निर्माण योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए पौंसरी की सरपंच देवकी वर्मा तथा सर्वश्रेष्ठ पंचायत के रूप में दामाखेड़ा के सरपंच कमलेश साहू को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बलौदाबाजार विधायक शर्मा ने सम्मानित होने वाले सरपंचों को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान उनके लिए गौरव की बात है। पंचायत चुनाव की रणभेरी बज चुकी है मिले सम्मान के बाद ये सरपंच फिर से सिर उठाकर जनता के बीच जा सकेंगे और फिर से निर्वाचित होकर आए, यही शुभकामना है।

कार्यक्रम में रिपुसूदन वर्मा, गंभीर ठाकुर, रमेश वर्मा, लखेश साहू, भुनेश्वर वर्मा, डॉ. दौलत पाल, अजय धुरंधर, गोपी साहू, दिलीप वर्मा, धनेश देवांगन, ओम लाल देवांगन, बलराम वर्मा, कुंवर सिंह मार्कंडेय, भागवत वर्मा, लोकनाथ वर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। संचालन ठाकुर राम वर्मा ने किया।

सुहेला. पंचायत प्रतिनिधियों का मोमेंटो एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मान करते अतिथि गण।

सम्मान मिलने से बढ़ता है लोगों का उत्साह: जनकराम

अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक जनक राम ने कहा कि निश्चित रूप से अच्छे काम करने वालों की प्रशंसा एवं सम्मान होना चाहिए। इस प्रकार मिले सम्मान से काम करने वालों का उत्साह बढ़ता है और आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। विशेष अतिथि एवं जिला पंचायत सदस्य सीमा वर्मा ने कहा कि खनिज वन अौर धान संपदा से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में कलाकारों की भी कमी नहीं है। प्रतिभाओं के सम्मान से संबंधित आयोजन होते रहना चाहिए। कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उन्होंने यूथ कमिटेड एलायंस के आयोजक आनंद ध्रुव के साथ गांव नवापारा की भी प्रशंसा की।

शांति देवी हायर सेकेंडरी स्कूल सुहेला को मेडल मिला

बेहतर शिक्षा देने के लिए शांति देवी हायर सेकेंडरी स्कूल सुहेला, गुड शेफर्ड स्कूल नवापारा एवं सन साइन कोचिंग सेंटर सुहेला को मोमेंटो एवं मेडल दिया गया। वहीं स्वच्छ भारत मिशन योजना को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए बलौदाबाजार ब्लाक के करमनडीह सरपंच दिलीप खुंटे, तिल्दा ब्लॉक के ग्राम सरफोंगा की सरपंच जानकी दिनेश वर्मा तथा सिमगा ब्लॉक के लिए तुलसी सरपंच हेमलता तिवारी बेस्ट सरपंच के रूप में सम्मानित किए गए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना