रोहनागुड़ा के पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा

Anchalik News - देवभोग. रोहनागुड़ा के पीड़ितों से चर्चा करते कांग्रेस नेता संजय नेताम। देवभोग। कांग्रेसी नेता संजय नेताम...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 07:30 AM IST
Devbhog News - chhattisgarh news rohunaguda39s victims will get compensation
देवभोग. रोहनागुड़ा के पीड़ितों से चर्चा करते कांग्रेस नेता संजय नेताम।

देवभोग। कांग्रेसी नेता संजय नेताम मंगलवार को रोहनागुड़ा पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की और शीघ्र मुआवजा दिलाने की बात कही। पिछले 15 दिनों में 2 बार बारिश का पानी रोहनागुड़ा निवासी रामेश्वर समेत पांच परिवार के घरों में घुस गया। उरमाल जलप्लावन के शाखा नहर के गलत निर्माण के कारण ग्रामीणों को यह खामियां भुगतना पड़ रहा है। तीन दिन पहले 22 पीड़ित ग्रामीणों को पंचायत के संरक्षण में रखा गया है, लेकिन उनकी तकलीफ कम नहीं हुई है। उनके मुआवजा प्रकरण तक बनाने की पहल नहीं हुई है। पंचायत द्वारा जिस अतिरिक्त कक्ष में उन्हें रखा गया है, वहां भी उन्हें भारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को देवभोग में जन चौपाल लगाने के बाद कांग्रेस के सेडो विधायक संजय नेताम ग्रामीणों का हाल जानने रोहनागुड़ा पहुंचे थे, तब इन समस्याओं से ग्रामीणों ने उन्हें अवगत कराया। हाल जानने के बाद संजय ने मौके पर ही एसडीएम निर्भय साहू से संपर्क कर अब तक मुआवजे के लिए सर्वे नहीं शुरू होने पर भी नाराज हुए, एसडीएम को मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए भी कहा। संजय ने कहा कि सरकार के मंशानुरूप राजस्व में प्रावधान के मुताबिक उन्हें शीघ्र मुआवजा दिलाया जाएगा।

X
Devbhog News - chhattisgarh news rohunaguda39s victims will get compensation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना