एसपी बोले- पुलिस सखी संगठन से महिलाअों को जोड़कर अपराधों को रोकने में मदद मिलेगी

Anchalik News - पुलिस सखी के नाम से संगठन बनाकर गरियाबंद पुलिस महिलाओं को अपने साथ जोड़ रही है। ये महिलाएं अब अपने-अपने गांव में...

Oct 13, 2019, 07:20 AM IST
पुलिस सखी के नाम से संगठन बनाकर गरियाबंद पुलिस महिलाओं को अपने साथ जोड़ रही है। ये महिलाएं अब अपने-अपने गांव में समूह बनाकर अपराधों को रोकने और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का काम करेंगी।

जिले के ग्राम सुरसाबांधा में महिलाएं को पुलिस सखी के रूप में जोड़कर शॉल, टार्च, टोपी अौर बैच देकर सम्मानित किया गया। संगठन के बारे में एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि ये महिलाएं पुलिस के एक अंग के रूप में काम करेंगी। जिले के सभी थाना प्रभारियों द्वारा जागरूक महिलाओं को इस संगठन में जोड़ा जा रहा है। महिलाओं के सहयोग से जिले में अपराधों को रोकने और दूसरी महिलाओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। एसपी ने इस संगठन के प्रयास से जिले में महिलाओं की स्थिति सुधरने की भी उम्मीद जताई है।

उल्लेखनीय है कि समूह से जुड़ी महिलाओं को पुलिस विभाग ने जागरूक कर इनके द्वारा नशा, जुआ, सट्टा, महिला संबंधी अपराध, घरेलू हिंसा, शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित रखना, प्रेम संबंधों में झांसा, छेड़खानी, बलात्कार, मानव तस्करी, दहेज प्रताड़ना, टोनही प्रताड़ना और कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि आजकल लोग ठगी का शिकार का ज्यादा हो रहे हैं। मोबाइल से बैंक मैनेजर हूं, करके सभी जानकारी लेकर ठग पलभर में घर बैठे सारा पैसा निकाल लेते हैं। इससे आप लोगों को जरूर बचकर रहना चाहिए। जिला पंचायत सीईओ खुंटे ने कहा कि सम्मान से बढ़कर कोई चीज नहीं होती है। आप लोग जो काम करने जा रही हैं, उसमें बाधाएं जरूर आएंगे पर उसको पार कर आगे बढ़ना है।

राजिम. पुलिस सखी संगठन से जोड़कर सुरसाबांधा की महिलाओं को सम्मानित करते एएसी।

पॉलीथिन मुक्त बनाने थैला लेकर बाजार जाए

एसपी ने महिला समूह से कहा कि ग्राम पंचायत सुरसाबांधा में पॉलीथिन मुक्त बनाने का संकल्प लीजिए। इसके लिए हम खुद जिम्मेदार हैं, क्योंकि हम जब सामान खरीदने के लिए दुकानदारों के पास खाली हाथ जाते हैं और दुकानदार हमें पॉलीथिन में सामान दे देते हैं। शपथ लीजिए कि आप अपने घर से खुद थैला लेकर जाएंगी। स्वच्छता पर हमें ध्यान जरूर देना चाहिए। हम सफाई करना भूलते जा रहे हैं इस पर भी ध्यान दीजिए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना