अवैध धान पर सख्ती अब सीमावर्ती क्षेत्रों में ही होगी

Anchalik News - छत्तीसगढ़ पोहा मुरमुरा उत्पादक महासंघ द्वारा कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री...

Dec 04, 2019, 07:30 AM IST
Bhatapara News - chhattisgarh news strict action on illegal paddy will be done only in the border areas
छत्तीसगढ़ पोहा मुरमुरा उत्पादक महासंघ द्वारा कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर धान संकट के कारण बंद हो रही पोहा मिलों को लेकर बात की। बताना जरूरी है कि धान के अवैध संग्रहण को लेकर हो रही छापामारी से पोहा मिलों को धान मिलना बंद हो गया है जिसके कारण क्षेत्र की 110 पोहा मिलों में से 40 बंद हो चुकी है।

सीएम ने संघ को आश्वस्त किया है कि अब अवैध धान को लेकर केवल सीमावर्ती क्षेत्रों में की जाएगी, जिससे नगर के अंदर धान मिलने में पोहा मिल संचालकों को दिक्कत नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि इस खबर को भास्कर ने 2 दिसंबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि सख्ती केवल सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध धान की आवक को रोकने में की जाएगी, प्रदेश के आंतरिक क्षेत्रों में किसानों एवं व्यापारियों को कोई परेशानी नहीं होगी। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मुंगेली, बेमेतरा, दुर्ग, बिलासपुर, रायगढ़ और राजनांदगांव जिले से भाटापारा मंडी पहुंच रहा धान प्रशासन की सख्ती के कारण बंद हो गया था। इससे पोहा मिलों को धान न मिलने से उत्पादन बंद होने के कारण 40 पोहा मिलें बंद हो गई थीं तथा शेष भी बंद होने की कगार पर हैं। सीएम ने उन्हें बताया कि जिन किसानों ने पंजीयन में फसल बोवाई क्षेत्र से ज्यादा पंजीयन करवाया है उनसे धान खरीदी शासन द्वारा नहीं की जाएगी। अन्य समस्याओं के शीघ्र निराकरण हेतु भी उन्होंने आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में छत्तीसगढ़ पोहा मुरमुरा उत्पादक संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमलेश कुकरेजा, भाटापारा पोहा मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश थारानी, अशोक थारानी, विनोद तलरेजा, रवि मंधान आदि शामिल थे।

भाटापारा. रायपुर पहुंचकर पोहा मुरमुरा संघ ने सीएम से मुलाकात की।

X
Bhatapara News - chhattisgarh news strict action on illegal paddy will be done only in the border areas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना