राजीव युवा मंच गणेशोत्सव समिति की झांकी चंद्रयान-2 को पहला स्थान

Anchalik News - कोपरा नवापारा| चौक-चौराहों के सार्वजनिक पंडालों व निजी घरों में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमा को शुक्रवार को...

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news tableau of rajiv yuva manch ganeshotsav samiti chandrayaan 2 ranked first
कोपरा नवापारा| चौक-चौराहों के सार्वजनिक पंडालों व निजी घरों में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमा को शुक्रवार को पैरी नदी में पूजा-अर्चना कर विसर्जन किया गया। इसके पूर्व गुरुवार की देर शाम भगवान की पूरे गांव में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के दौरान समितियों ने आकर्षक व संदेशात्मक झांकी निकाली, जिसे देखने नगर के मुख्य चौक पर लोगों की भीड़ लगी रही। झांकी में राजीव युवा मंच गणेशोत्सव समिति द्वारा वर्तमान में चंद्रयान-2 मिशन की प्रतीकात्मक झांकी निकाली गई, जिसे पहला स्थान मिला।

अन्य झांकियों में मंगलम गणेशोत्सव समिति द्वारा पौधरोपण अभियान के साथ श्रवण कुमार द्वारा अपने अंधे माता-पिता को तीर्थयात्रा, प्रगति चौक द्वारा हेलमेट पहनकर ही गाड़ी चलाने, कोपेश्वर नाथ समिति पैरी नगर द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण, आजाद चौक द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी व छत्तीसगढ़ की संस्कृति के संबंध में, कुम्हार पारा द्वारा सड़क सुरक्षा के संबंध में, नवदुर्गा गणेशोत्सव समिति पैरी नगर द्वारा इंद्र के भयंकर वर्षा के बचाव के लिए श्रीकृष्ण द्वारा गोवर्धन पर्वत को उठाना तथा रिद्धि सिद्धि गणेशोत्सव समिति द्वारा छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी के संबंध में झांकी सजाकर कर निकाली गई। बेस्ट झांकी के लिए गांधी चौक में निर्णायक टीम बैठी थी, जहां से होकर सभी समितियों की झांकी पूरे गांव में भ्रमण की। शुक्रवार को सुबह से ही विसर्जन का सिलसिला प्रारंभ हुआ, जो देर शाम तक चलता रहा।

राजीव युवा मंच ने मिशन चंद्रयान-2 को लेकर झांकी निकाली।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news tableau of rajiv yuva manch ganeshotsav samiti chandrayaan 2 ranked first
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना