चुनाव जीतने उम्मीदवार ने मुफ्त नाई की व्यवस्था की तो दूसरे ने लोगों को मां चंद्रहासिनी के दर्शन काराए

Anchalik News - नगर पंचायत सिमगा में चुनाव जीतने के लिए एक उम्मीदवार ने वार्ड में सालभर दाढ़ी-बाल काटने के लिए एक मुफ्त नाई रख दिया...

Oct 12, 2019, 08:00 AM IST
नगर पंचायत सिमगा में चुनाव जीतने के लिए एक उम्मीदवार ने वार्ड में सालभर दाढ़ी-बाल काटने के लिए एक मुफ्त नाई रख दिया है। वहीं एक अन्य ने मोहल्लेवासियों को मां चंद्रहासिनी के दर्शन काराए।

नगर पंचायत सिमगा में शहर की सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। नगर पंचायत अध्यक्ष सहित 1 से 15 वार्डों में पार्षद पद के लिए चुनाव होना है। इस बार चुनाव में सबसे ज्यादा रोमांच वार्ड-11 में अभी से दिखाई देने लगा है, क्योंकि पार्षद पद के लिए वर्तमान उपाध्यक्ष अविनाश दास ने कमर कस ली है। उन्होंने कांग्रेस से अपना टिकट फाइनल मानकर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। उन्होंने वार्ड के लोगों के लिए एक नाई की व्यवस्था की है, जो पूरे एक साल तक लोगों की दाढ़ी व बाल मुफ्त काटेगा।

यही नहीं वे यदि चुनाव जीत जाते हैं तो यह व्यवस्था पांच साल तक रहेगी। वहीं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष हरदीप सिंह भाटिया ने भी अपने बेटे करन भाटिया को भाजपा से चुनाव लड़ाने कमर कस ली है। भाटिया ने मोहल्लेवासियों को 5 बसों से लेजाकर मां चंद्रहासिनी के दर्शन कराए। वैसे तो चुनाव अभी दूर है, लेकिन मोहल्लेवासियों की चांदी हो गई है, उन्हें आॅफर पर आॅफर मिल रहे हैं।

आरक्षण ने बिगाड़ा नेताओं का समीकरण

वार्ड पार्षद के लिए हुए आरक्षण ने नेताओं का समीकरण पूरी तरह से बिगाड़ दिया है। अब इस परिस्थिति में वे दूसरे वार्डों की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन यह उतना आसान नहीं है, यह भी उन्हें भी मालूम है। ऐसे नेताओं की संख्या दर्जनों में है। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण में पिछड़ा वर्ग मुक्त होने के बाद पूर्व अध्यक्ष शीतल सोनी के पति अौर पूर्व पार्षद तथा नागरिक संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश सोनी, पूर्व एल्डरमैन शिवधारी देवांगन, वर्तमान पार्षद सूर्यकांत ताम्रकार तथा वर्तमान अध्यक्ष भागवत सोनकर का नाम प्रमुख रूप से शामिल है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना