पीड़ितों ने भेंटकर समस्या बताई संसद सुनील ने निराकरण का भरोसा दिया

Anchalik News - भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम रायपुर रोड स्थित बजरंगपुर, पिपरौद की कॉॅलोनी के पांच वार्डों के निवासियों ने आगामी...

Jan 24, 2020, 07:25 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news the victims met and told the problem sunil gave the assurance of redressal
भास्कर न्यूज | नवापारा राजिम

रायपुर रोड स्थित बजरंगपुर, पिपरौद की कॉॅलोनी के पांच वार्डों के निवासियों ने आगामी पंचायत चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। गत दिनों इन्होंने अशोक बजाज से इस संबंध में अपनी व्यथा बताई थी। गुरुवार को बजाज के नेतृत्व में ये सभी पीड़ित सांसद सुनील सोनी से मिले और अपनी बातों से अवगत कराया। सांसद ने उन्हें चुनाव बहिष्कार नहीं करने पर जोर देते हुए तत्काल मुख्य सचिव प्रदेश शासन को इस प्रकरण में न्यायोचित कदम उठाने कहा है।

पीड़ित कार्तिक राजवंशी ने बताया कि सांसद की बात से हमें उम्मीद बंधी है। संभवतः अब हमारी सुध लेने सरकार जागेगी। इतना ही नहीं इस बार पंचायत चुनाव में तो इनके नामांकन भी निरस्त कर दिए गए। जिसे लेकर इन लोगों में नाराजगी है।सांसद से मिलने वालों में कार्तिक, राजकुमार, शिवकुमार राजवंशी, रामचंद, नकुल राजवंशी, परेशचंद्र बोस, विनोद दास, नरेंद्र बर्मन, तपस पाल, धीरेंद्र दत्त, प्रदीप मंडल अधीरदास, अरुण मजूमदार परिवार नमोशुद्र जाति के राजवंशी बर्मन, बोस, पाल, मंडल, दत्त, मजूमदार अौर दास के हैं।

नवापारा राजिम. सांसद के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराते काॅलोनीवासी।

प्रमाण-पत्र नहीं होने से कोई लाभ नहीं मिल रहा

विदित हो कि नवापारा से सिर्फ 7 किमी दूर पिपरौद की कॉॅलोनी वासियों ने पंचायत चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया था। कॉॅलोनी के 5 वार्डों की कुल आबादी लगभग 1200 और मतदाता 600 हैं। इन सभी ने सामूहिक निर्णय लेकर चुनाव बहिष्कार का फैसला किया था। दरअसल इनका मामला नागरिकता से जुड़ा हुआ है। ये सभी 1959 से शरणार्थी के रूप में अब भी निवासरत हैं। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के पूर्व तक इन्हें जाति प्रमाण पत्र दिया जाता रहा, लेकिन राज्य गठन के बाद इनकी किसी ने सुध नहीं ली। प्रमाण पत्र के अभाव में इन्हें शिक्षा एवं नौकरी में आरक्षण का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news the victims met and told the problem sunil gave the assurance of redressal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना