चित्रकला में तोमेश्वर, निबंध में प्रीति तो मेंहदी लगाने में अंबा रहीं अव्वल

Anchalik News - हायर सेकेंडरी स्कूल बिजली में शिक्षकों ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप जला अौर श्रीफल फोड़कर हिंदी दिवस का...

Bhaskar News Network

Sep 17, 2019, 07:05 AM IST
Fingeshwar News - chhattisgarh news tomeshwar in painting preeti in the essay topped henna in applying henna
हायर सेकेंडरी स्कूल बिजली में शिक्षकों ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप जला अौर श्रीफल फोड़कर हिंदी दिवस का शुभारंभ किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। इस अवसर पर छात्रा मधु पटेल, हेमा निषाद ने हिंदी दिवस के संदर्भ में गीत प्रस्तुत किया। तत्पश्चात चित्रकला, निबंध और मेंहदी लगाओ प्रतियोगिता हुई। चित्रकला में तोमेश्वर निषाद प्रथम, युवराज रात्रे द्वितीय, निबंध में प्रीति निषाद प्रथम, मनीषा निषाद द्वितीय एवं मेंहदी लगाओ में अंबा ध्रुव प्रथम एवं चंचल निषाद द्वितीय स्थान पर रहीं।

सभी विजेता प्रतिभागी को स्कूल की ओर से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य पूरन लाल साहू ने कहा कि भारत विविधताओं का देश है। यहां अनेक भाषाएं बोली जाती हैं। हिंदी केवल हमारी मातृभाषा या राष्ट्रभाषा ही नहीं अपितु यह राष्ट्रीय अस्मिता और गौरव का प्रतीक है। हिन्दी हमें भावनात्मक एकता के सूत्र में पिरोती है। व्याख्याता दिनेश कुमार साहू ने कहा कि हिंदी हमारे लिए गर्व, अभिमान के साथ-साथ भारत माता की बिंदी है। शिक्षिका शशि ठाकुर ने कहा कि भारत में सर्वाधिक लोग हिंदी बोलते व समझते हैं। हिंदी ने हमें विश्व में एक नई पहचान दिलाई है। बापू ने इसे जनमानस की भाषा कहा है। हमें अपनी भाषा पर गर्व होना चाहिए। कार्यक्रम में शिक्षक विनय कुमार साहू, रेखा सोनी, गीतांजली नेताम अौर छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। संचालन छात्रा टकेश्वरी यादव ने किया।

फिंगेश्वर. बिजली स्कूल के कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राएं।

X
Fingeshwar News - chhattisgarh news tomeshwar in painting preeti in the essay topped henna in applying henna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना