एनिमेशन स्पर्धा में 500 शामिल उजमा ने देशभर में टॉप किया

Anchalik News - सिमगा| नगर की उजमा हुसैन ने वार्नर ब्रदर स्टूडियो द्वारा आयोजित एनिमेशन प्रतियोगिता में पूरे देश में टॉप किया।...

Nov 10, 2019, 07:57 AM IST
सिमगा| नगर की उजमा हुसैन ने वार्नर ब्रदर स्टूडियो द्वारा आयोजित एनिमेशन प्रतियोगिता में पूरे देश में टॉप किया। इनमें देशभर के नामी स्कूल अौर कॉलेजों के 500 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इन्हें हॉरर स्टोरी पर एनिमेशन बनाने के अलावा कोडिंग डीकोडिंग एनिमेशन करैक्टर पर स्टोरी करनी थी। साथ ही परीक्षा में पूछे गए सवालों के जवाब देने थे। 23 अक्टूबर को ऑनलाइन स्पर्धा हुई। 8 नवंबर को नतीजा आया, जिसमें सिर्फ 100 लोग ही सफल रहे। इन सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए उजमा ने टॉप टेन में पहला स्थान प्राप्त किया। उजमा ने सफलता का श्रेय मां प्रतिमा अौर पिता आरिफ हुसैन और सहेली आजमी खान को दिया है।

उजमा (19) बिलासपुर के मसान गंज में रहकर डीपी विप्र कॉलेज में बीसीए की पढ़ाई कर रही हैं। कुछ माह पहले उनके एक दोस्त ने वॉर्नर ब्रदर्स द्वारा आयोजित की जाने वाली जी ए ग्राफिक्स एनिमेशन परीक्षा के बारे में बताया तो उसने भी फॉर्म भरा था। ऑनलाइन स्पर्धा में देशभर से 500 प्रतिभागी शामिल हुए। उजमा की उपलब्धि पर विधायक शिवरतन शर्मा, जिपं अध्यक्ष पूनम ओमप्रकाश मारकंडे, कांग्रेस नेता सुनील माहेश्वरी, भाजपा नेता अनिल पांडे सहित आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना