पार्षद पद के लिए 34 नामांकन फॉर्म बिके, राकेश सांखला ने जमा किया पर्चा

Balod News - नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत नगर पंचायत के पार्षद चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। अब तक 34 लोगों ने फाॅर्म...

Dec 04, 2019, 07:56 AM IST
नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत नगर पंचायत के पार्षद चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। अब तक 34 लोगों ने फाॅर्म खरीदा है और 2 लोगों ने फॉर्म जमा किए हैं। इस बार ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन फॉर्म भी भर सकते हैं। सम्पूर्ण दस्तावेज के साथ प्रत्याशी किसी भी ऑनलाइन सेंटर से चुनाव आयोग की वेबसाइट में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं हार्डकॉपी के साथ डॉक्यूमेंट पीठासीन अधिकारी के पास जमा कर सकते हैं। यदि किसी ने ऑनलाइन नहीं करवाया है तो चुनाव कार्यालय में सुविधा केंद्र भी हैं, जहां ऑनलाइन किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन होते ही वह चुनाव आयोग की वेबसाइट में रजिस्टर्ड हो जाता है। फिर उसमें किसी भी तरह छेड़छाड़ नहीं किया जा सकता। पीठासीन अधिकारी आरपी दुबे ने बताया कि एक प्रत्याशी केवल दो फॉर्म ही भर सकता है। ऑनलाइन मात्र 10 मिनट का है। बाहर कहीं से भी ऑनलाइन करवाया जा सकता या फिर कार्यालय के केंद्र में भी यह सुविधा है।

इसके लिए प्रत्याशियों के प्रस्तावक व समर्थक को भी उपस्थित रहना अनिवार्य है। अब तक वार्ड 7 से कांग्रेस की ओर से राकेश सांखला व वार्ड 4 से ममता शर्मा ने निर्दलीय फॉर्म जमा किया है। हालांकि नगर पंचायत डौंडीलोहारा के लिए अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी तय नहीं किया है। देर शाम तक प्रत्याशियों की सूची जारी होने की संभावना है। वार्ड 7 से राकेश सांखला ने फॉर्म भरा। इस दौरान हस्तीमल सांखला, राजेन्द्र पारख, विकास लोढा, कान्हा टांक आदि मौजूद थे।

डौंडीलोहारा. वार्ड 7 से पार्षद के लिए फॉर्म जमा करते राकेश सांखला।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना