छात्राओं को सैनेटरी पैड देकर स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

Balod News - अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा डौंडी के शासकीय कंगला मांझी कालेज में कार्यशाला का आयोजन कर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Doundilohara News - chhattisgarh news aware of health by giving sanitary pads to girls
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा डौंडी के शासकीय कंगला मांझी कालेज में कार्यशाला का आयोजन कर छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।

सामुदायिक स्वास्थ केंद्र डौंडी के चिरायु दल के डॉ. मयूरी जायसवाल, डाॅ. प्रकाश राठौर ने बताया कि यह दिवस एक गैर सरकारी संगठन प्लान इंटरनेशनल प्रोजेक्ट के रूप की गई। इस संगठन ने क्योंकि मैं एक लड़की हूं नाम से एक अभियान शुरू किया। 11 अक्टूबर 2012 को पहला अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया। उस समय इसका थीम बाल विवाह को समाप्त करना था। बीपीएम ईश्वर भारती चंद्राकर ने कहा कि एक अौसत के अनुसार 15 साल आयु वाले लड़कियों में 14 से 15 ग्राम खून शरीर में होना चाहिए, परंतु वर्तमान परिस्थतियों में खान-पान में असमानता और नशे की वजह से अधिकांश महिलाओं में खून की कमी की शिकायत मिल रही है। कार्यशाला में काॅलेज के प्राचार्य डॉ. यूके मिश्र, प्राध्यापक राधेश्वरी देशमुख, एनके साकरे, पद्मावती साव स्वास्थ विभाग के कन्हैया लाल कुरपाल सहित उपस्थित थे। अंत में छात्राओं को सैनेटरी पैड का निशुल्क वितरण किया गया।

डौंडी. कॉलेज में छात्राओं को सैनेटरी पैड वितरण करते हुए अतिथि।

X
Doundilohara News - chhattisgarh news aware of health by giving sanitary pads to girls
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना