बहदाल व्यवस्था खनिज नगरी का हाल बेहाल सड़क किनारे ही पार्किंग

Balod News - जिले का सबसे बड़ा नगर व व्यवसायिक केंद्र दल्लीराजहरा है। रोजाना यहां आस-पास के गांवों के लोग भी अपनी दैनिक जरूरतों...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:51 AM IST
Dallirajhara News - chhattisgarh news bahdal system mineral city hall is in trouble
जिले का सबसे बड़ा नगर व व्यवसायिक केंद्र दल्लीराजहरा है। रोजाना यहां आस-पास के गांवों के लोग भी अपनी दैनिक जरूरतों का सामान खरीदने आते हैं। लेकिन उन्हें जाम का सामना करना पड़ता है। नगर में ना तो चौक-चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल की व्यवस्था की गई है और न ही सिपाही तैनात रहते है।

मुख्य मार्गो पर ट्रैफिक जाम की समस्या है। दोपहर से लेकर रात तक मुख्य मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ जाता है। नगर के मुख्य मार्ग फव्वारा चौक, नया बस स्टैंड से शहीद वीरनारायण सिंह चौक पुराना बाजार तक मार्ग के चौक-चौराहों पर यातायात व्यवस्था का बुरा हाल है। मुख्य रूप से पुराना बाजार, सुभाष चौक, गुप्ता चौक, बस स्टैंड चौक के साथ-साथ मुख्य मार्ग पर ही बाजार होने की वजह से काफी भीड़ रहती है। सड़क किनारे गाड़ी पार्किंग करने से संकरा हो जाता है। जिससे जाम लगता है।

ट्रैफिक व्यवस्था खराब: नगर में आयोजन शुरू होते ही ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चरमरा जाती है। हालात ऐसे है कि बस स्टैंड,गुप्ता चौंक से लेकर डाैंडी रोड तक से गुजरने वाले वाहनों को निकलने में परेशानी होती है।

दल्लीराजहरा.मुख्य मार्गो पर ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को परेशान।

चौक-चौराहों पर न ट्रैफिक सिग्नल न ही सिपाही तैनात मुख्य मार्ग पर यातायात का दबाव, हादसे की आशंका

आयरन ओर परिवहन करने वाली गाड़ियां भी लगातार चलती हैं

नगर का मुख्यमार्ग नांदगांव, अंतागढ़, जगदलपुर, गढ़चिरोली, महाराष्ट्र को जोड़ने वाला व्ययस्तम राज मार्ग है। इसी मार्ग से आयरन ओर के परिवहन करने वाली लोड गाड़ियां भी चलती है। मानपुर चौक से होकर कई गाड़ियां महाराष्ट्र की ओर निकलती है। जब कोई अधिकारी नेता अथवा मंत्री का नगर आगमन होता है तो चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती होता है बाकी समय ध्यान देने वाला कोई नहीं होता।

इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल लगाने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

नगर के बस स्टैंड स्थित नियोगी चौक व गुप्ता चौक में इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल मशीन लगाने की मांग नपाध्यक्ष कांशीराम निषाद ने महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया से की। उन्होंने बताया कि नगर में यातायात व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है, जबकि दल्लीराजहरा जिला मुख्यालय बालोद से काफी बड़ा है। इस नगर से होकर बस्तर राजनांदगांव बालोद, धमतरी के लिए यात्री बसें व आयरन ओर भरकर भिलाई व अन्य जाने वाली भारी लोड गाड़ियां चलती है, जिसे ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

Dallirajhara News - chhattisgarh news bahdal system mineral city hall is in trouble
X
Dallirajhara News - chhattisgarh news bahdal system mineral city hall is in trouble
Dallirajhara News - chhattisgarh news bahdal system mineral city hall is in trouble
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना