ट्रैफिक रूल्स का पालन करें, चालान कटवाने की नौबत ही नहीं आएगी

Balod News - शुक्रवार को जिला पुलिस कार्यालय में ट्रैफिक रूल्स को लेकर जागरूकता दिखाने वाले व दूसरों को भी जागरूक करने वाले...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:40 AM IST
Balod News - chhattisgarh news follow traffic rules challans will not be cut
शुक्रवार को जिला पुलिस कार्यालय में ट्रैफिक रूल्स को लेकर जागरूकता दिखाने वाले व दूसरों को भी जागरूक करने वाले लोगों का सम्मान किया गया। जिसमें सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान स्कूली बच्चों को चित्रकला व निबंध के लिए तो राखी के दौरान हेलमेट बंधन संस्कार अभियान में बेस्ट 15 सेल्फी से चयनित भाई-बहन का सम्मान किया गया।

एसपी एमएल कोटवानी ने कहा इन दिनों नए मोटर व्हीकल एक्ट का कई लोग विरोध कर रहे हैं। कह रहे हैं बहुत ज्यादा चालान काटा जा रहा है। हम ये क्यों नहीं सोचते कि ट्रैफिक रूल्स का पालन करें तो चालान कटवाने की नौबत ही नहीं आएगी। ये रूल्स सरकार ने पुलिस या यातायात के जरिए कोई राजस्व वसूली बढ़ाने के लिए नहीं बनाया है। इसका मकसद लोगों को जागरूक कर उनकी जान की रक्षा करना है। ताकि सड़क हादसे कम हो और मौतें भी। सेल्फी अवॉर्ड पाने वाले भाई-बहन से भी कहा कि खुद जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करें। जिस दिन लोग जागरूक हुए और ट्रैफिक रूल्स का पालन करने लगे तो उस दिन 90% सड़क हादसे कम हो जाएंगे। मौतें कम हो जाएगी। जिले में जनवरी से सितंबर तक 20 मर्डर हुए है तो सड़क हादसे में 150 मौतें हुई है।

अलर्ट रहें: रक्षाबंधन के बेस्ट 15 सेल्फी लेने वालों का सम्मान

बालोद. बेस्ट हेलमेट सेल्फी पर सम्मान करते हुए एसपी व अन्य।

हेलमेट का ये संस्कार हर राखी पर्व में चलेगा

एएसपी दौलत राम पोर्ते ने कहा ट्रैफिक नियमों का पालन होगा तो हादसे में कमी आएगी। रक्षा बंधन का बेसिक सिद्धांत यही है कि भाई बहन एक दूसरे की रक्षा, लंबी उम्र की कामना करते हैं। उन्हें हेलमेट देकर सुरक्षित करना भी उनकी रक्षा ही है। हर राखी पर्व में यह संस्कार अभियान जारी रहेगा। ताकि भाई बहन ट्रैफिक रूल्स को लेकर जागरूक हो। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कृष्णा दुबे ने कहा आज हेमलेट हमारे लिए कितना जरूरी है, ये समझना है। जब कोई करवाई होती है तो हम पुलिस को बदनाम करते हैं। ये नजरिया बदलना होगा।

सरकार शराब बंद कर दे तो हादसे भी कम हो जाएंगे

समारोह में विजेता बच्चों को भी बोलने का मौका दिया गया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लाटाबोड़ की देवांती साहू ने कहा कि अधिकतर घटना, दुर्घटना की जड़ शराब होती है। शराब के नशे में लोग कई तरह के अपराध कर बैठते हैं तो सड़कों पर भी हादसे के शिकार होते हैं। अगर सरकार शराबबंदी कर दे तो कई हादसे कम हो जाएंगे। कई जघन्य अपराध नहीं होंगे। छात्रा के इस बात पर सभी ने तालियां बजाई। प्रतिभागी बच्चों व युवाओं को पुलिस प्रशासन की ओर से प्रमाण पत्र, एक पौधा के साथ सेल्फी अवॉर्ड पाने वालों को हेलमेट देकर सम्मानित किया।

दल्ली में पिता पुत्र की मौत, एक सबक

एसडीओपी पीसी श्रीवास्तव, डीएसपी दिनेश सिन्हा, अमर सिदार ने कहा दो दिन पहले दल्लीराजहरा में एक सड़क हादसे में पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। ये एक बड़ा सबक है कि लापरवाही से किस तरह एक पल में जान चली जाती है। थोड़ी सावधानी से सुरक्षित रह सकते हैं।

इस छात्रा ने कहा सरकार शराब बंद कर दे तो हादसे कम होंगे।

इनका हुआ सम्मान

ज्योति दोहित साहू, विभा साकेत मानिकपुरी, खुशबू हीरामणि गौतम, विमला ताराचंद साहू, ममता पंकज बजाज, फलेश्वरी भोज साहू, दीक्षा विकास, कीर्ति आदित्य साहू, भूमि जितेंद्र सोनी, संतोष दीपक चोपड़ा, रश्मि संदीप, तारा दीपक यादव, रीमा दीपेश रावटे, तबस्सुम शेख गुलाम, भुनेश्वरी गोविंद साहू का सम्मान हुआ।

Balod News - chhattisgarh news follow traffic rules challans will not be cut
X
Balod News - chhattisgarh news follow traffic rules challans will not be cut
Balod News - chhattisgarh news follow traffic rules challans will not be cut
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना