पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Dallirajhara News Chhattisgarh News Gayatri Family Planted Saplings Security Ring In The Pond Across Amadula

गायत्री परिवार ने आमाडुला के तालाब पार में रोपे पौधे, सुरक्षा घेरा भी लगाएंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दैनिक भास्कर के एक पेड़ एक जिंदगी अभियान से प्रेरित होकर अखिल विश्व गायत्री परिवार ने रविवार को ग्राम आमाडुला में पौधारोपण किया। गायत्री परिवार के सदस्यों ने गांव के तालाब के चारों ओर छायादार, फलदार व औषधीय पौधे लगाए। पौधाें का विधि-विधान से पूजा किया गया। इसके बाद सुरक्षा का संकल्प लेकर पौधा रोपे।

अपने परिवार वालों के नाम से एक पौधा लगाकर उसके बड़े होने तक ट्री-गार्ड लगाया जाएगा।

जिला संयोजक राजेन्द्र सिन्हा ने कहा कि पौधे तो सभी लगाते है, सरकार लाखों खर्च भी करती है पर पौधे से पेड़ नहीं बन पाते। इसलिए लगाए पौधे की सुरक्षा करना हम सब की जिम्मेदारी है। जिस तरह बच्चे की परवरिश करते है। उसी तरह पौधे की सुरक्षा करें। गायत्री परिवार ने जिले के 24 गांव में कार्यक्रम चलाने का संकल्प लिया है। ताकि उस गांव को आदर्श बना सके। पौधारोपण के बाद ब्लाक स्तरीय गोष्ठी हुई। जिसमें 22 अगस्त को होने वाले प्रशिक्षण के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान शिव कलिहारी, ब्लॉक संयोजक बंशीलाल रावटे, दीनानाथ दुबे आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें