एहतियात: केन्द्र के 100 सुरक्षा बल जिले के 650 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Balod News - अयोध्या मामले में अंतिम फैसला आने के बाद रविवार को भी बालोद शहर सहित जिलेभर में सार्वजनिक स्थानों पर जिला पुलिस बल...

Nov 11, 2019, 06:35 AM IST
अयोध्या मामले में अंतिम फैसला आने के बाद रविवार को भी बालोद शहर सहित जिलेभर में सार्वजनिक स्थानों पर जिला पुलिस बल के 650 और केन्द्र शासन की ओर से 100 से ज्यादा सुरक्षाबल के जवान तैनात रहे। पुलिस अफसरों का कहना है कि ऐसी स्थिति तब तक रहेगी, जब तक केन्द्र या राज्य शासन व पुलिस मुख्यालय की ओर से आदेश जारी नहीं किया जाता। भले ही अयोध्या विवाद पर शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है। लेकिन शांति का माहौल रखने की जिम्मेदारी सभी की है। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर बल तैनात रहेंगे।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह फैसला आने के पहले ही पुलिस फोर्स तैनात कर दिए गए थे। माना जा रहा है कि दो-तीन दिन तक यही स्थिति रहेगी। पूरा अमला फील्ड में रहेगा। इधर सोशल मीडिया में नजर रखने के लिए एक्सपर्ट की विशेष टीम बनाई गई। जो दिनभर मैसेज पर नजर रख रही है। इसमें साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की टीम के सदस्यों को रखा गया है। इनमें से सभी दर्जनों वाट्सएप ग्रुप, टेलीग्राम व ट्विटर जुड़े हैं। उनकी मदद से ही फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम में अयोध्या से संबंधित पोस्ट पर नजर रखी जा रही है। एक-एक पोस्ट को चेक किया जा रहा है।

पुलिस की गोपनीय टीम कई वाट्सएप ग्रुप में जुड़ी हुई है। इसमें समाज के कई लोगों की भी मदद ली जा रही है। वे भी विवादित पोस्ट पर नजर रखे हुए हैं।

सभी जगह शांति का माहौल है: एएसपी पोर्ते

एएसपी डीआर पोर्ते ने बताया कि अब तक सभी जगह शांति का माहौल है। सभी धर्म, समाज के लोग सहयोग कर रहे है। इसी का परिणाम है कि अब तक किसी भी वाट्सएप ग्रुप में भी किसी तरह का विवादित पोस्ट शेयर नहीं किया गया है। फिलहाल सुरक्षा के लिहाज से लगभग 750 जवान तैनात है, वह आगामी आदेश तक रहेंगे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना