बालोद नपा में अध्यक्ष प्रत्याशी खर्च कर सकेंगे 6 लाख, दल्ली में 8 लाख

Balod News - नगरीय निकाय चुनाव मंे आरक्षण तय हो चुका है। अब दावेदारी के लिए राजनीतिक पार्टी के प्रमुख नेताओं से दावेदार मिल रहे...

Oct 13, 2019, 06:31 AM IST
Balod News - chhattisgarh news presidential candidate will be able to spend 6 lakhs in balod nappa 8 lakhs in dalli
नगरीय निकाय चुनाव मंे आरक्षण तय हो चुका है। अब दावेदारी के लिए राजनीतिक पार्टी के प्रमुख नेताओं से दावेदार मिल रहे है, ताकि टिकट पक्का हो सकें। वहीं इधर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग व प्रशासनिक गतिविधियां भी जारी है।

इस बार चुनाव में पार्षद के लिए खर्च की लिमिट नहीं है। वह चाहे जितने रुपए खर्च कर लें। लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर पंचायत, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष प्रत्याशी के लिए खर्च की सीमा तय कर दी। बालोद नगर पालिका के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अधिकतम 6 लाख रुपए चुनाव में खर्च कर सकेंगे।

दल्लीराजहरा नगरर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अधिकतम 8 लाख रुपए खर्च कर सकेंगे। दरअसल यह जनसंख्या हिसाब से तय हुआ है। वहीं नगर पंचायतों के अध्यक्ष प्रत्याशी 4 लाख से अधिक खर्च नहीं कर पाएंगे। यानी बालोद और दल्लीराजहरा नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी 5 लाख रुपए से ज्यादा खर्च करेंगे। वहीं गुंडरदेही, गुरुर, डौंडी, डौंडीलोहारा, अर्जुन्दा, चिखलाकसा में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी 5 लाख रुपए से कम खर्च करेंगे। नगर निकाय चुनाव को लेकर आयोग ने पार्षद प्रत्याशियों के खर्च की कोई सीमा तय नहीं की है। लेकिन नपं व नपा, ननि अध्यक्ष के लिए तय है।

X
Balod News - chhattisgarh news presidential candidate will be able to spend 6 lakhs in balod nappa 8 lakhs in dalli
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना