शहर में सात स्थानों पर आज से 13 तक 1947 एपीएल परिवारों को दिया जाएगा राशन कार्ड

Balod News - बालोद नगर पालिका क्षेत्र के 20 वार्ड अंतर्गत 1947 एपीएल परिवारों को राशन कार्ड वितरण करने का सिलसिला सोमवार से शुरु...

Nov 11, 2019, 06:36 AM IST
बालोद नगर पालिका क्षेत्र के 20 वार्ड अंतर्गत 1947 एपीएल परिवारों को राशन कार्ड वितरण करने का सिलसिला सोमवार से शुरु होगा। जो 13 नवंबर तक चलेगा। सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक शहर के 7 अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर एपीएल परिवारों को राशन कार्ड बांटा जाएगा। इसके लिए नगर पालिका ने स्थान चिह्नांकित कर कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी है। सितंबर माह में आवेदन करने के बाद से पात्र एपीएल परिवार राशन कार्ड मिलने का इंतजार कर रहे थे। जो अब खत्म होगा। कार्ड मिलने के बाद राशन दुकानों में पहुंचकर पात्रता अनुसार 10 रुपए प्रतिकिलो की दर से चावल लें सकेंगे। नवंबर के पहले सप्ताह में एपीएल परिवारों के लिए चावल आवंटित किया गया है। जिसे गोदाम से राशन दुकानों में पहुंचाया जा रहा है।

कार्ड तभी मिलेगा, जब यह आपके पास होगा- शिविर में पहुंचने के पहले आपको यह ध्यान रखना होगा कि नियुक्त कर्मचारी तभी राशन कार्ड देगा, जब आप उन्हें एक पासपोर्ट फोटो, दो माह पहले आवेदन जमा करने के दौरान सत्यापन दल द्वारा दी गई पावती दिखाएंगे। दरअसल प्रमाणित करने के लिए यह दस्तावेज दिखाना अनिवार्य किया गया है।

राहत: एपीएल परिवार के लिए आवंंटित चावल गोदाम से राशन दुकानों में भेज रहे

बालोद. सितंबर में आवेदन जमा करने वाले एपीएल परिवारों को अब मिलेगा राशन कार्ड, फिर 10 रुपए प्रतिकिलो की दर से मिलेगा चावल।

आवंटित चावल 30 नवंबर तक ले सकेंगे कार्डधारी

कार्ड के लिए आपको पावती दिखाना पड़ेगा। जो आवेदन जमा करने के दौरान मिला था। अगर पावती नहीं है तो प्रमाण के लिए संबंधित अधिकारी व कर्मचारी जो दस्तावेज मांगेंगे, वह दिखाना पड़ेगा। कार्ड मिलने के बाद आप कभी भी राशन दुकान पहुंचकर आवंटित चावल ले सकते है। उदाहरण के लिए अगर आपको 15 नवंबर को कार्ड मिलता है तो आप उसी दिन या 30 नवंबर तक कभी भी चावल ले सकेंगे। इस संबंध में जिला खाद्य अफसर विजय किरण ने राशन दुकान संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी हितग्राही के नाम से सिस्टम में चावल आवंटन दर्शा रहा है तो उन्हें तत्काल दें। बेवजह विभागीय प्रक्रिया का हवाला देकर चक्कर न लगवाएं। इसे देखते हुए सभी दस्तावेज दुरुस्त रखें।

एपीएल परिवार के मुखिया को यहां मिलेगा कार्ड








सबसे ज्यादा कार्डधारी वार्ड 12 तो कम वार्ड 20 में

वार्ड कार्डधारी

शहीद भगत सिंह 42

संजय नगर 118

महामाया वार्ड 80

महात्मा गांधी वार्ड 110

हलधर वार्ड 55

महावीर वार्ड 63

गुरुघासीदास वार्ड 34

गणेश वार्ड 89

सरदार पटेल 73

सुभाष वार्ड 136

वार्ड कार्डधारी

जवाहर वार्ड 116

लाल बहादुर शास्त्री 200

डॉ. अम्बेडकर वार्ड 100

पं. दीनदयाल वार्ड 180

शहीद वीरनारायण सिंह 95

शहीद गैंद सिंह वार्ड 129

शीतला वार्ड- 89

तिलक वार्ड 96

स्वामी विवेकानंद वार्ड 110

इंदिरा गांधी वार्ड 32

शिविर में नहीं ले सके कार्ड तो नपा कार्यालय से ले सकेंगे

नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा, सीएमओ विकास पाटले ने बताया कि वैसे तो 13 नवंबर तक अधिकांश एपीएल परिवारों को कार्ड मिल जाएगा। लेकिन अगर किसी कारणवश कोई परिवार शिविर में राशन कार्ड नहीं ले सकें तो वे 13 नवंबर के बाद कभी भी नगर पालिका कार्यालय में पहुंचकर कार्ड ले सकते है। संबंधित स्टाफ को जिम्मा दिया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना