स्कूलों में अंडा बंद कराने संतों ने शुरू किया प्रदर्शन

Balod News - बालोद. तख्ती लेकर धरना स्थल पर बैठे समुदाय के लोग। भास्कर न्यूज | बालोद संतों की चेतावनी के बाद भी प्रशासन अंडा...

Dec 04, 2019, 07:41 AM IST
बालोद. तख्ती लेकर धरना स्थल पर बैठे समुदाय के लोग।

भास्कर न्यूज | बालोद

संतों की चेतावनी के बाद भी प्रशासन अंडा वितरण बंद नहीं कर रही है। जिसके बाद अब संतों ने समाज को जगाने का काम शुरू किया है। इसी क्रम में मंगलवार से कबीर आश्रम के संत व गायत्री परिवार के साधकों ने जिले के प्रमुख बाजारों में जाकर लोगों को जागरूक करने धरना देना शुरू कर दिया है। पहला धरना करहीभदर बाजार स्थल पर दिया गया। जहां मंच पर गायत्री परिवार और कबीर आश्रम के संत बैठे थे।

इस अवसर पर लोगों को इस मंच के जरिए संबोधित करके शिक्षा के मंदिर में अंडा परोसने का विरोध करने की अपील की गई। संतो ने कहा कि हमारा उद्देश्य अब पालकों को जागरूक करना है। ताकि वे शाला प्रबंधन समिति के जरिए स्कूलों में अंडा परोसे जाने का विरोध कर प्रस्ताव पारित कराकर अंडा वितरण बंद करवाएं। सरकार अगर नहीं सुनती है तो हम आंदोलन तो करेंगे ही।

हर बाजार में इसी तरह से करेंगे जन आंदोलन

सदगुरु कबीर विश्व शांति मिशन छग संत संगठन के प्रदेश सचिव देवेंद्र दास ने कहा कि कबीर समुदाय व गायत्री परिवार द्वारा इसी तरह संयुक्त रूप से जन आंदोलन चलाया जाएगा। अब हर बाजार व चौराहे पर जाकर गांव में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से धरना देंगे। बैठक लेकर पंचायतों में कब बाजार होता है, वहां धरना देने रूट चार्ट बना रहे हैं।

अंडे के साथ पूर्ण शराबबंदी की भी मांग अब उठने लगी

धरना प्रदर्शन व जन आंदोलन के जरिए संत समुदाय व गायत्री साधकों ने अंडा परोसने का विरोध तो किया ही है। इसके अलावा छग में पूर्ण शराबबंदी की भी मांग की जा रही है। ताकि समाज को गलत दिशा में जाने से रोका जा सके। धरना प्रदर्शन के दौरान साधक और ग्रामीण शिक्षा के मंदिर में अंडा देना बंद करो, की तख्ती लेकर बैठे थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना