भाई-बहन को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करने सेल्फी स्कीम

Balod News - बालोद पुलिस द्वारा इस रक्षाबंधन में संस्कार हेलमेट बंधन का अभियान शुरू किया गया है। जिसमें भाई बहन को रक्षाबंधन...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:30 AM IST
Balod News - chhattisgarh news selfie scheme to encourage siblings to wear helmets
बालोद पुलिस द्वारा इस रक्षाबंधन में संस्कार हेलमेट बंधन का अभियान शुरू किया गया है। जिसमें भाई बहन को रक्षाबंधन पर एक दूसरे को राखी के साथ हेलमेट पहनाने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा भाई बहन प्रेरित हो, इसके लिए पुलिस ने सेल्फी स्कीम भी शुरू कर दी है। जिसके तहत बेस्ट 15 सेल्फी को पुलिस प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

टीआई अमरनाथ सिदार ने कहा कि स्वयं पुलिस परिवार के भाई-बहन एक दूसरे को हेलमेट गिफ्ट करेंगे। इसके अलावा अन्य भाई-बहनों को भी गिफ्ट में हेलमेट दे रहे हैं। जो भाई-बहन एक दूसरे को गिफ्ट में हेलमेट पहनाएंगे और सेल्फी लेकर वाट्सएप नंबर 9479192038 पर भेजेंगे। जो सेल्फी सबसे अच्छी रहेगी, उस भाई-बहन की जोड़ी को 16 अगस्त को थाना परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया जाएगा।

हेड इंज्युरी से मौतों को रोकने के लिए है पहल

एसपी एमएल कोटवानी ने कहा कि अधिकतर सड़क हादसों में हेड इंज्युरी के कारण मौत हो जाती है। अगर हेलमेट पहने रहे तो इस मौत को कम किया जा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखकर बालोद पुलिस ने हेलमेट बंधन का संस्कार अभियान शुरू किया है।

X
Balod News - chhattisgarh news selfie scheme to encourage siblings to wear helmets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना