एड्स के बारे में खुलकर बात करें और अपनी मानसिकता बदलें: यूके मिश्र

Balod News - शासकीय कंगला मांझी कॉलेज डौंडी में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई यूथ रेडक्रॉस व रेड रिबन क्लब के संयुक्त तत्वावधान...

Dec 04, 2019, 07:56 AM IST
Doundilohara News - chhattisgarh news talk openly about aids and change your mindset uk egypt
शासकीय कंगला मांझी कॉलेज डौंडी में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई यूथ रेडक्रॉस व रेड रिबन क्लब के संयुक्त तत्वावधान में विश्व एड्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर छात्रों ने मानव शृंखला बनाकर लोगों को एड्स के बारे में जागरूक किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर डीके मेश्राम ने कहा कि एड्स के बारे में जितना भी जागरूकता फैलाया जाए उतना ही लोगों के लिए लाभदायक होगा। संस्था के प्राचार्य डॉ यूके मिश्र ने कहा कि एड्स के संबंध में कोई झिझक या शंका नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में खुलकर बातें करनी चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि हम अपनी मानसिकता को बदलें। पीड़ित व्यक्ति के प्रति सहानुभूति रखें ताकि वह समाज में एक सामान्य व्यक्ति की तरह जीवन जी सके। कार्यक्रम में रेडक्रॉस प्रभारी वीके कमाने कहा कि एड्स के पीड़ित सर्वप्रथम 1981 में पाया गया। इसके बाद विश्व के सभी देश जागरूक हुए और दिसंबर 1988 से विश्व एड्स दिवस मनाने का संकल्प लिया। तब से आज तक हम एड्स दिवस मनाते आ रहे हैं। इस मौके पर प्राध्यापक एनके साखरे,आरपी निषाद, राधेश्वरी देशमुख, डॉक्टर चारुलता फिलिप, भूमिका स ाहू, गीता देवांगन, पद्मावती साहू, विजय कुमार, भालचंद्र सिन्हा, हेमा धनकर, मोनिका, ओमी साहू, प्रदीप कुमार समेत छात्र-छात्राएं व स्टाफ उपस्थित थे।

छात्रों ने मानव शृंखला बनाकर एड्स के बारे में जागरूक किया।

X
Doundilohara News - chhattisgarh news talk openly about aids and change your mindset uk egypt
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना