जिन्होंने नहीं किया आवेदन, उन्हें दें नोटिस फिर पट्‌टा करें रद्द: कमिश्नर

Balod News - शुक्रवार को कमिश्नर दिलीप वासनिकर ने दुर्ग के हिंदी भवन में संभाग अंतर्गत जिलों में राजस्व मामलों के निराकरण एवं...

Oct 13, 2019, 06:30 AM IST
शुक्रवार को कमिश्नर दिलीप वासनिकर ने दुर्ग के हिंदी भवन में संभाग अंतर्गत जिलों में राजस्व मामलों के निराकरण एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं की स्थिति की जानकारी कलेक्टर कान्फ्रेंस में ली। उन्होंने कहा कि राजस्व मामलों का समय पर निराकरण निश्चित करें। राजस्व संबंधी मामलों की समीक्षा के बाद पाया गया है कि कुछ तहसीलों में अभी भी दो साल से अधिक के प्रकरण लंबित है। ऐसे प्रकरण एक सप्ताह के भीतर निराकृत करें। उन्होंने ऐसे तहसीलदारों को शोकाॅज नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

कमिश्नर वासनीकर ने अधिकारियों से कहा कि राजस्व मामलों के निपटारे में किसी भी तरह की तकनीकी समस्या आने पर उच्चाधिकारियों से अवगत कराएं। यदि मानव संसाधन अथवा अन्य बुनियादी संसाधनों की आवश्यकता है तो इससे भी अवगत कराएं। सभी अनुविभागीय अधिकारियों ने बताया कि उनके यहां सेटअप में कंप्यूटर आपरेटर के पद की स्वीकृति हो जाएगी तो काम में सहूलियत बढ़ जाएगी। कमिश्नर ने कहा कि सभी समस्याओं को दूर करने उचित कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बालोद कलेक्टर रानू साहू, कवर्धा कलेक्टर अवनीश शरण, बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत, राजनांदगांव कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य, दुर्ग अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल व एसडीएम उपस्थित थे।

बैठक में कमिश्नर ने नजूल पट्टे के नवीनीकरण के कार्यों की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने नजूल पट्टे के नवीनीकरण के लिए आवेदन नहीं दिया, उन्हें नोटिस दिया जाए। इसके बाद भी वे नवीनीकरण के लिए आवेदन नहीं देते हैं तो उनके पट्टे निरस्त करने की कार्रवाई की जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना