पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Tarribharada News Chhattisgarh News Village Artist Will Also Be Seen In The Shooting Of Holi Song In Chitaud

चिटौद में हुई होली गीत की शूटिंग इसमें गांव के कलाकार भी दिखेंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पारंपरिक लोक गीत का फिल्मांकन लोकमंच चिन्हारी के संचालक प्रेम चंद्राकर के निर्देशन में जिले के चिटौद गांव में हुई। जिसमें गांव के जितेन्द्र कुमार साहू ने गीत, संगीत दिया है। आवाज पद्मश्री डॉ. ममता चंद्राकर, खुमन साहू व पूर्वी चंद्राकर की है।

नृत्य निर्देशक कुंती मढ़रिया है। अभिनय कलाकारों में चिमन साहू, जितेंद्र साहू, कन्हैया साहू, एमन साहू, कान्हा सेन, रामेश्वर मंडावी, भूपेश यादव, देवराज, गणराज, भोला यादव, कुंती मढ़रिया, लीला मधुकर, अंजू निषाद, प्रिया,सलमा, डिकेश, कंचन यादव शामिल हैं।

जितेंद्र कुमार साहू ने बताया कि यह छत्तीसगढ़ी गीतों की श्रृंखला हमारे देश की संस्कृति में महापर्व के रूप में प्रसिद्ध त्यौहार होली पर आधारित है, जिसमें राधा कृष्णा के प्रेम समर्पण को प्रमुखता के साथ दर्शाया गया है। अपने ही गांव में इस तरह से पहली बार किसी फिल्मी पर्दे के कैमरे के सामने स्वयं को पाकर बुजुर्ग कलाकार सुखऊ साहू, परस सेन ने प्रसन्नता जाहिर की है। गांव के महत्वपूर्ण स्थल गौरा चौरा, गांधी चौक, पंचवन नर्सरी व त्रिमूर्ति मंदिर, बरगद वृक्ष के नीचे कमल सागर तालाब व नवनिर्मित गौठान में फिल्माया गया। चिटौद के सरपंच पुरूषोत्तम सिन्हा ने भी कलाकारों के संग नगाड़ा बजाया।

तार्रीभरदा. चिटौद के तालाब पार में होली गीत की शूटिंग करते कलाकार।
खबरें और भी हैं...