तौल में गड़बड़ी, कलेक्टर के निर्देश के बाद चिटौद समिति प्रबंधक हटाए गए

Balod News - धान खरीदी में गडबड़ी करने वालों पर कार्रवाई की शुरुआत हो गई है। गुरुर तहसील के धान खरीदी केन्द्र चिटौद में किसानों...

Dec 04, 2019, 07:41 AM IST
Balod News - chhattisgarh news weighing disturbances chitod committee manager removed after instructions from collector
धान खरीदी में गडबड़ी करने वालों पर कार्रवाई की शुरुआत हो गई है। गुरुर तहसील के धान खरीदी केन्द्र चिटौद में किसानों ने समिति प्रबंधक द्वारा तौल में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत नोडल अफसरों से की थी। कलेक्टर के निर्देश के बाद समिति प्रबंधक को हटा दिया गया है।

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी आरके आलेन्द्र ने बताया कि चिटौद के समिति प्रबंधक को वहां से हटाकर उसे धान खरीदी कार्य से अलग किया गया है। धान खरीदी को लेकर मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर रानू साहू ने नोडल अफसरों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि धान खरीदी केन्द्रों के निरीक्षण के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी प्रतिदिन धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट दें। धान खरीदी कार्य में किसी भी अव्यवस्था या गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शासन की प्राथमिकता का कार्य हैं। धान खरीदी केन्द्रों में किसानों को कोई असुविधा न हो। इसका भी ध्यान रखें।

भौतिक सत्यापन करें, ताकि न हो गड़बड़ी: कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों से कहा कि वे धान खरीदी केन्द्रों में संधारित पंजियों का अवलोकन करें। खरीदी की गई धान का भौतिक सत्यापन करें। तराजू-बंाट का अवलोकन कर नापतौल विभाग से सत्यापित कराए जाने की जानकारी लें। धान खरीदी केन्द्रों में पेयजल, शौचालय, छाया, बिजली व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे। कलेक्टर ने बताया कि वे स्वयं धान खरीदी केन्द्रोें का आकस्मिक निरीक्षण कर रही है। इस दौरान अपर कलेक्टर एके वाजपेयी, खाद्य अधिकारी विजय किरण, उप पंजीयक सहकारिता मुकेश ध्रुव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

X
Balod News - chhattisgarh news weighing disturbances chitod committee manager removed after instructions from collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना