गांव को प्लास्टिक मुक्त बनाने गुरुवार व शनिवार को सफाई कर रही महिलाएं

Balod News - ग्राम पंचायत सुरडोंगर को प्लास्टिकमुक्त बनाने के लिए गांव की स्वसहायता समूह की महिलाओं ने शनिवार को गली भ्रमण कर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:55 AM IST
Doundilohara News - chhattisgarh news women cleaning on thursday and saturday to make the village plastic free
ग्राम पंचायत सुरडोंगर को प्लास्टिकमुक्त बनाने के लिए गांव की स्वसहायता समूह की महिलाओं ने शनिवार को गली भ्रमण कर चौक-चौराहों, मोहल्लों, स्कूलों, अस्पतालों, आंगनबाड़ी के आस-पास की सफाई की। चंद्रहासिनी महिला समूह की सदस्य सप्ताह में दाे दिन गुरुवार और शनिवार को ग्राम भ्रमण कर साफ सफाई कर रही है।

समूह की सदस्य एस बाई, आनंदी मरकाम,कामनी पदमाकर, देवंतीन नेताम, परमीला, अनिता चिराम,अश्विनी यादव, कुलेश्वरी, रंजनी,रोमा, सरपंच बिमला मरकाम ने बताया कि मिशन प्लास्टिकमुक्त भारत बनाने के लिए संकल्पित होकर गांव में फैले प्लास्टिक के टुकड़े का संग्रहण कर रहे हैं। ग्रामीणों से प्लास्टिक संग्रहण कर उन्हें एक जगह एकत्रित करा रहे हैं। जिसे स्वच्छता ग्राही समूहों द्वारा बोरे में भरकर ले जाया जाता है। जिसे वाहनों के माध्यम से जिला पंचायत तक पहुंचाया जाता है। फिर योजना अनुसार पुन:चक्रण किया जाता है। इस कार्य में गांव के शासकीय स्कूल के (रेडक्राॅस प्रभारी) शिक्षक संजय बंजारे, इकोक्लब प्रभारी ओमन मारकंडे महिलाओं को प्रेरणा व मार्गदर्शन देकर सहयोग कर रहे हैं। साफ-सफाई में शिक्षक राजेश कोमरे, देवश्री साहू, नेहा साहू, हेमलता की भागीदारी होती है।

डौंडी. ग्राम सुरडोंगर के स्कूल में सफाई करती समूह की महिलाएं।

X
Doundilohara News - chhattisgarh news women cleaning on thursday and saturday to make the village plastic free
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना