लिटिल मास्टर ने राष्ट्रीय अंडर-14 में बनाई जगह, 4 साल की उम्र में खेलना शुरू किया

Bastar Jagdalpur News - जगदलपुर | शहर के नन्हें क्रिकेट खिलाड़ी सिर्फ जिला और प्रदेश ही नहीं, बल्कि अपनी पहुंच राष्ट्रीय स्पर्धा तक बना ली...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:01 AM IST
Jagdalpur News - chhattisgarh news little master made it to national under 14 playing at age 4
जगदलपुर | शहर के नन्हें क्रिकेट खिलाड़ी सिर्फ जिला और प्रदेश ही नहीं, बल्कि अपनी पहुंच राष्ट्रीय स्पर्धा तक बना ली है। 9 साल के एस. शास्वत राव का चयन कोरिया में होने वाले राष्ट्रीय शालेय क्रिकेट स्पर्धा के लिए हुआ है, जिसमें वे छत्तीसगढ़ से खेलेंगे और बस्तर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। बस्तर जैसे इलाके से शास्वत ने इतनी कम उम्र में क्रिकेट में खुद को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया है। अब वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। शास्वत अब तक करीब आधा दर्जन राज्यस्तरीय और करीब 3 राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग ले चुके हैं। कम उम्र में क्रिकेट में अच्छी पकड़ के चलते वे जूनियर मास्टर ब्लास्टर के रूप में पहचाने जाने लगे हैं।

दीप्ति कॉन्वेंट स्कूल में 5वीं कक्षा में पढ़ रहे शास्वत का शुरू से ही क्रिकेट के प्रति रूझान रहा। पिता एस. हनुमंत राव ने उन्हें क्रिकेट का बेहतर प्रशिक्षण दिलाने की ठानी और उन्होंने शहर के युवा कोच विवेक रॉय, जो बच्चों को लगातार प्रशिक्षण देकर राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक की स्पर्धाओं में भाग लेने तैयार करते हैं, उनके पास भेजा। बीते करीब 2 सालों से उनके पास प्रशिक्षण ले रहे शास्वत ने अब राष्ट्रीय स्तर पर भी अंडर 14 टीम में जगह बनाने की तैयारी कर ली है।

पिता किडनी रोगी, घर पर ही करवाते थे नेट प्रैक्टिस

शास्वत के पिता हनुमंत राव बीते करीब 7 सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और लगातार डाइलिसिस पर चल रहे हैं। हनुमंत बताते हैं कि बचपन में शास्वत की क्रिकेट के प्रति रूचि को देखते हुए घर पर ही उनकी नेट प्रैक्टिस के लिए व्यवस्था की गई थी। इसके बाद उनकी नेट प्रैक्टिस शुरू करवाई गई। बाद में जब वे 7 साल के हुए तो उन्हें कोच के पास भेजना शुरू किया गया।

X
Jagdalpur News - chhattisgarh news little master made it to national under 14 playing at age 4
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना