24 घंटे में खर्च का ब्यौरा देने दिया नोटिस

Bastar Jagdalpur News - दंतेवाड़ा| विधानसभा चुनाव में खर्च का ब्यौरा पेश नहीं करने वाले सभी 6 प्रत्याशियों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:51 AM IST
Dantewada News - chhattisgarh news notice given to give details of expenses in 24 hours
दंतेवाड़ा| विधानसभा चुनाव में खर्च का ब्यौरा पेश नहीं करने वाले सभी 6 प्रत्याशियों को जिला निर्वाचन अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस थमाया है। इनमें दोनों प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी भी शामिल हैं। कलेक्टर व रिटर्निंग ऑफिसर टोपेश्वर वर्मा ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव लड़ने वाले 6 प्रत्याशियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस नियत तिथि को निर्वाचन व्यय लेखा नहीं प्रस्तुत करने के कारण जारी किया गया है।

इनमें सीपीआई के भीमसेन मंडावी, जनता कांग्रेस के सुजीत कर्मा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के योगेश मरकाम, भाजपा की ओजस्वी मंडावी, कांग्रेस की देवती कर्मा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजय कुमार शामिल हैं। इन प्रत्याशियों को या उनकी ओर से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त निर्वाचन व्यय प्रेक्षक के सम्मुख उपस्थित होकर प्रथम निरीक्षण तिथि 10 सितंबर को निर्वाचन व्यय के पंजियों का निरीक्षण कराने निर्देश दिए थे, लेकिन नियत तिथि तक किसी ने भी निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया है। कारण बताओ नोटिस में इन प्रत्याशियों को 24 घंटे के भीतर खर्च का ब्यौरा जमा करने कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर इन सभी के खिलाफ कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

X
Dantewada News - chhattisgarh news notice given to give details of expenses in 24 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना