मंडी में आईं फसलों को चूहों से नुकसान का खतरा चबूतरों में हैं बडे़-बड़े बिल, वहीं रख दी गई बोरियां

Bastar Jagdalpur News - कृषि उपज मंडी में आने वाली उपजों को रखने के लिए यहां चबूतरे और शेड तो बनाए गए हैं, लेकिन चबूतरों की हालत ऐसी हो गई है...

Oct 22, 2019, 07:05 AM IST
कृषि उपज मंडी में आने वाली उपजों को रखने के लिए यहां चबूतरे और शेड तो बनाए गए हैं, लेकिन चबूतरों की हालत ऐसी हो गई है कि यहां अब रखी जाने वाली उपज चूहों से सुरक्षित नहीं है। चबूतरों के फर्श पर बड़े चूहों के बड़े-बड़े बिल बने हुए हैं, जिससे फसलें सुरक्षित नहीं रह पाएंगी। साथ ही अव्यवस्था भी है।

चबूतरों पर जगह-जगह मिट्‌टी का ढेर लगा हुआ है, जहां से इन उपजों को नुकसान पहुंचाने वाले कीड़े-मकौड़े रेंग रहे हैं। मंडी सचिव एससी चौरे ने बताया कि चबूतरों की मरम्मत करने प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही ठीक किया जाएगा। तब तक यहां उपजों को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए मजदूर साफ-सफाई रखते हैं।

मंडी बोर्ड लेता है शुल्क, लेकिन नहीं हो पा रहा रखरखाव: कृषि उपज मंडी में एक दर्जन से ज्यादा शेड और चबूतरे केवल इसलिए बनाए गए हैं, क्योंकि इसके तले यहां से खरीदी-बिक्री की जाने वाली उपजों को रखा जा सके। मंडी बोर्ड इसके लिए शुल्क भी लेता है, लेकिन चबूतरों की मरम्मत को लेकर कोई भी काम नहीं किया गया है। इन दिनों मंडी में करंजी, मंडिया सहित अन्य कृषि उपजों की आवक हो रही है। लेकिन रखरखाव ठीक से नहीं हो पा रहा है।

कृषि उपज मंडी में कृषि उपजों के रखरखाव की व्यवस्था ठीक नहीं

जगदलपुर. बोरियों के पास इस तरह है बड़े बिल।

इस शेड के चबूतरे पर ही बिल और मिट्‌टी है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना