पूल बी के मुकाबलों में तीन टीमें बराबर, आगे के मैचों से तय होगा, प्ले आॅफ में कौन खेलेगी

Bastar Jagdalpur News - लालबाग मैदान में चल रहे जगदलपुर प्रीमियर लीग के पूल बी के मुकाबलों में असमंजस की स्थिति बन गई है। धरमपुरा...

Nov 11, 2019, 07:00 AM IST
लालबाग मैदान में चल रहे जगदलपुर प्रीमियर लीग के पूल बी के मुकाबलों में असमंजस की स्थिति बन गई है। धरमपुरा ड्रैगन्स, एस्क्लेपियस क्रिकेट क्लब और गैलेक्सी ब्वॉयज धरमपुरा, तीनों ही टीमों ने मैच जीतकर 4-4 अंक के साथ एक ही लेवल पर बने हुए हैं। इस पर अब प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर तीनों ही टीमों में होड़ लगी हुई है।

ऐसे में अब टूर्नामेंट के लीग मुकाबलों में आखिर तक रोमांच बढ़ गया है। इधर रविवार को खेले गए मैच में जहां पिंक पैंथर को एस्क्लेपियस ने 7 विकेट से हराया, वहीं दूसरे मैच में गैलेक्सी ब्वॉयस ने ड्रैगन्स को 6 विकेट से शिकस्त दी। इस दौरान एस्क्लेपियस के अब्दुल अनस और गैलेक्सी ब्वॉयज के गिरी कृष्णा को मैन ऑफ दि मैच का खिताब दिया गया।

अनस ने 43 रन बनाए, जिस पर एस्क्लेपियस को मिली जीत, क्रीज पर टिक ही नहीं पाए पिंक पैंथर्स : पहले मैच में एस्क्लेपियस ने टॉस जीतकर पिंक पैंथर्स को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। इस दौरान पिंक पैंथर्स ने जहां 17.1 ओवर में 79 रन बनाकर टीम ऑल आउट हो गई, वहीं जवाबी पारी खेल रहे एस्क्लेपियस ने 15.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। पहली पारी की शुरूआत पिंक पैंथर्स के सलामी बल्लेबाज भूपेंद्र और सचिन ने की, जिसमें भूपेंद्र ने 15 और सचिन ने 13 रन बनाए। इसके बाद बाकी बल्लेबाज टिक नहीं सके, लेकिन संग्राम बाहुक ने पारी संभालने की कोशिश में 11 रन बनाए। टोनी बारला 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। एस्क्लेपियस के सुनील ने 17 रन देकर 4 तो शिवा ने 13 रन देकर 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे एस्क्लेपियस सलामी बल्लेबाज रहे शिवा और हितेंद्र ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और उनके जाने के बाद अब्दुल अनस और नितेश ने 43 और 13 रन बनाए। 43 रन बनाकर अनस और 4 रन बनाकर मनीष नाबाद रहे। टोनी ने 2 और अंसार अली ने 1 विकेट लिया।

जगदलपुर। लालबाग मैदान में चल रहे मैच के दौरान गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच सीधी भिड़ंत।

आदित्य ने 4 ओवर में दे दिए 49 रन, विकेट जीरो

दूसरे मैच में ड्रैगन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। ड्रैगन्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन बनाए, जवाबी पारी खेल रहे गैलेक्सी ब्वॉयज ने 18.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। ओपनिंग बैट्समैन अक्षय और सुमित को गिरी कृष्णा ने शुरूआत में ही वापस भेज दिया। इसके बाद उतरे कौशलेंद्र ने 45 गेंदों में 49 रन बनाए, जबकि कौशलेंद्र के साथ साझेदारी कर रहे दीपक ने 20 रनों का योगदान दिया। खेमप्रकाश और कुक्कू के अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज इकाई के स्कोर से आगे ही नहीं बढ़ पाया। गिरी कृष्णा और शुभम पटेल ने 3-3 और जयदीप व मोहन ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे गैलेक्सी ब्वॉयज के सलामी बल्लेबाज हर्षु ने 45 गेंदों में 54 रन बनाए और कुक्कू की गेंद पर कौशलेंद्र को कैच दे बैठे। वैभव ने 49 और गिरी कृष्णा ने 25 रन बनाए। माहताब ने 36 रन देकर 2 और कौशलेंद्र व कुक्कू ने 1-1 विकेट लिए। गैलेक्सी ब्वॉयज के आदित्य इस मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए।

आज खेले जाने वाले मैच

सोटो स्लेयर्स बनाम धरमपुरा ड्रैगन्स

लेट्स प्ले फुटबाल के पहले मैच में गैलेक्सी ब्वॉयज ने कॉमेट्स क्लब को 3-2 से हराया

जगदलपुर | इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में रविवार से मदर टेरेसा फुटबॉल क्लब ने लेट्स प्ले फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरूआत की। इस दौरान औपचारिक रूप से उद्घाटन समारोह के बाद कॉमेट्स क्लब और गैलेक्सी ब्वॉयज के बीच पहला मुकाबला हुआ। इसमें गैलेक्सी ब्वॉयज से 3-2 से कॉमेट्स क्लब को हरा दिया।

दोनों ही टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ गोल दागने की कोशिश की। पूरे खेल के दौरान कुल 5 गोल ही हो सके। उद्घाटन समारोह के दौरान बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने आयोजन में सभी को खेल भावना के साथ खेलने की बात कही। कार्यक्रम में संभागभर के वरिष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी भी मौजूद रहे।

खेल के 19वें मिनट में गैलेक्सी के रजत ने पहला गोल दागा। वहीं दूसरा गोल धरम ने खेल के 31वें मिनट और गणेश ने खेल के 51वें मिनट में किया और अपनी टीम को बढ़त दिलाई। जबकि कॉमेट्स क्लब के साेनाधर ने खेल के 5वें और 34वें मिनट में गोल दागे। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने खेल का अच्छा प्रदर्शन किया। इस दौरान सेंटर रैफरी विजय बोरकर, एआर 1 विश्वजीत भट्‌टाचार्य और एआर 2 प्रदीप भारती रहे, जबकि फोर्थ ऑफिशियल के रूप में राहुल लाल मौजूद रहे।

जगदलपुर। टूर्नामेंट के पहले मैच से पहले मौजूद खिलाड़ी और अतिथि।

नेशनल डांस फेस्टिवल बस्तर कार्निवल में हुआ रंगारंग कार्यक्रम

जगदलपुर | नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के अन्तर्गत शनिवार 9 को बस्तर जिले के लोहांडीगुड़ा, बास्तानार, दरभा एवं तोकापाल ब्लाक मुख्यालयों में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान आदिवासी सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुति से लोगों को भाव-विभोर कर दिया। बस्तर जिले के चार ब्लाक मुख्यालयों में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे । उल्लेखनीय है कि नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के नाम को बस्तर संभाग में ट्राइबल नेशनल डांस फेस्टिवल बस्तर कार्निवल का नाम दिया गया है। इस दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों आदिवासी समाज के प्रमुखों के अलावा अधिकारी-कर्मचारी छात्र-छात्राएं एवं आम नागरिक मौजूद थे ।

आज खेले जाने वाले मैच

यश इलेवन बनाम बालाजी फुटबॉल क्लब

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना