टाटा प्रभावित दस गांवों में इस बार वोटिंग 10 फीसदी तक घटी

Bastar Jagdalpur News - चित्रकोट उपचुनावों के लिए मतदान खत्म होने के बाद बड़ी खबर सामने आई है लोहांडीगुड़ा ब्लाक में मौजूद टाटा प्रभावित...

Bhaskar News Network

Oct 22, 2019, 07:05 AM IST
Jagdalpur News - chhattisgarh news voting declined by 10 per cent in ten tata affected villages
चित्रकोट उपचुनावों के लिए मतदान खत्म होने के बाद बड़ी खबर सामने आई है लोहांडीगुड़ा ब्लाक में मौजूद टाटा प्रभावित दस गांवों में मतदान करीब दस फीसदी कम हुआ है। सोमवार शाम मतदान के बाद जो पहले आंकडे सामने आये हैं उसके अनुसार यहां सभी दस गांवों में ओवरआल वोटिंग का प्रतिशत 70 फीसदी से कम रहा है जबकि 2018 में यहां ओवरआल वोटिंग प्रतिशत 80 के आसपास था। इलाके के जानकार बताते हैं कि 2018 के चुनाव में यहां कांग्रेस ने टाटा प्रभावित दस गांवों के किसानों को वादा किया था कि उनकी सरकार बनेगी तो तत्काल उनकी जमीनें वापस की जाएंगी।

इसके बाद टाटा प्रभावित गांव टाकारगुड़ा, सिरिसगुड़ा,बंड़ाजी, कुम्हली, छिंदगांव, धुरागांव, दाबपाल, बड़े परौदा, छोटे परौदा और बेलर में बंपर वोटिंग हो गई थी इसके बाद किसानों की जमीन वापस हो गई।

जमीनों का पट्‌टा देने के लिए खुद राहुल गांधी यहां तक आये और किसानों से मुलाकात कर जमीनों का पट्‌टा सौंपा। वहीं इलाके में पिछले चुनाव में धान का समर्थन मूल्य बढ़ने और कर्ज माफी के एलान की भी धूम थी। कांग्रेस की सरकार बनते ही ये वादे भी पूरे हो गये। ऐसे में इस इलाके के लोगों ने इस बार वोटिंग के लिए ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया है। प्रभावित दस गांवों में सबसे बड़े गांव बंडाजी के बूथ पर सुबह 11 बजे सन्नाटा पसरा रहा हालांकि यहां सुबह-सुबह ही करीब 50 फीसदी के आसपास मतदान हो चुका था। दोपहर बाद तो इस बूथ पर इक्का दुक्का मतदाता ही पहुंचे।

टाटा प्रभावित बड़ाजी गांव में दोपहर 12 बजे की तस्वीर बूथ पर सन्नाटा।

X
Jagdalpur News - chhattisgarh news voting declined by 10 per cent in ten tata affected villages
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना