बालोद / नंबर बढ़ाने की एवज में छात्राओं से करते थे अश्लील हरकत, प्रधानाचार्य सहित 7 शिक्षक गिरफ्तार



पुलिस गिरफ्त में आरोपी शिक्षक पुलिस गिरफ्त में आरोपी शिक्षक
X
पुलिस गिरफ्त में आरोपी शिक्षकपुलिस गिरफ्त में आरोपी शिक्षक

  • मरदा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का मामला, ग्रामीणों ने एक शिक्षक को पकड़ा तो खुला मामला
  • ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस की कार्रवाई, शिक्षा विभाग और शासन ने सभी शिक्षकोंे को किया निलंबित

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 05:22 PM IST

बालोद. छत्तीसगढ़ के बालोद स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों का शर्मसार करने वाला चेहरा सामने आया है। प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने और पास कराने की एवज में छात्राओं से शिक्षक अश्लील हरकतें करते थे। पुलिस ने इस मामले में ग्रामीणों की शिकायत के बाद शुक्रवार को प्रधानाचार्य सहित सात शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं शिक्षा विभाग और प्रशासन की ओर से सभी शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही स्कूल में अध्यापन कार्य के लिए नए शिक्षकों की नियुक्ति होने तक वैकल्पिक व्यवस्था करने के आदेश जारी किए हैं। 

लंबे समय से चल रहा था छात्राओं से छेड़खानी का मामला, फेल होने के डर से चुप थी छात्राएं

  1. जानकारी के मुताबिक, भाटापारा स्थित मरदा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को छात्रा से एक शिक्षक छेड़खानी कर रहा था। जब ग्रामीणों ने यह देखा तो इसकी शिकायत लेकर स्कूल पहुंच गए। वहां नया ही खुलासा हो गया। छात्राओं के नंबर बढ़ाने की एवज में स्कूल के शिक्षक उनसे अभद्रता करते थे। यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था। लेकिन फेल होने  और सामाजिक डर के चलते छात्राएं चुप रहीं। सारा मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। ग्रामीण थाने पहुंचे और छात्राओं के साथ मिलकर पॉक्सो में एफआईआर दर्ज करा दी। 

  2. वहीं इसकी जानकारी शिक्षा विभाग को हुई तो जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल प्रभाव गुरुवार को ही सहायक शिक्षक महेश कुमार वर्मा और जिला पंचायत सीईओ ने लेक्चरार लालमन बेरवंश व देवेंद्र कुमार खुंटे को निलंबित कर दिया। पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार को लेक्चरार रामेश्वर प्रसाद साहू, दिनेश कुमार साहू, चंदन दास बघेल और रूप नारायण साहू लेक्चरार को सस्पेंड कर दिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना