• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Bhilai Durg Coronavirus Outbreak Live | Chhattisgarh Bhilai Durg Coronavirus Lockdown (Curfew) Latest Today News, Coronavirus COVID 19 Cases In Chhattisgarh Bhilai Durg Live Updates

छत्तीसगढ़ में कोरोना / भीड़ की वजह से बाजार बंद करवाए, दुबई से आए क्रिकेटर के खिलाफ एफआईआर

दुकानों को बंद करवाती भिलाई पुलिस। दुकानों को बंद करवाती भिलाई पुलिस।
X
दुकानों को बंद करवाती भिलाई पुलिस।दुकानों को बंद करवाती भिलाई पुलिस।

  • एनआरआई क्रिकेटर ने पुलिस व स्वास्थ विभाग को जानकारी नहीं दी, दोस्तों से मिलता रहा
  • हेमचंद विवि की परीक्षाएं रद्द, सोशल डिस्टेंसिंग को गंभीरता से नहीं ले रहे भिलाई-दुर्ग के लोग

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 08:10 PM IST

दुर्ग. दुबई से क्रिकेट खेलकर दुर्ग लौटे एनआरआई क्रिकेटर ने अपने आने की जानकारी पुलिस व स्वास्थ विभाग को जानकारी नहीं दी। खुद को आइसोलेट करने की बजाय दोस्तों के साथ मिलता जुलता रहा। उनके साथ घूमता फिरता रहा। पार्षद के जरिए पुलिस को सूचना मिली। क्रिकेटर ने पूछताछ में विदेश जाना कबूल किया। एसएसपी अजय यादव ने बताया कि पार्षद जय प्रकाश यादव से मिली सूचना पर सुपेला टीआई गोपाल वैश्य को तस्दीक के लिए भेजा था। जानकारी पुख्ता होने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 269,270,271 और महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 के तहत केस दर्ज कर लिया। उसे जमानत पर छोड़ दिया गया।

लॉक डाउन के प्रति गंभीर नहीं दिखे लोग

जिले में लॉकडाउन के बीच बुधवार को लोगों की लापरवाही देखने को मिली। शहर के कुछ प्रमुख बाजारों में लोगों की भीड़ जुटती रही। कलेक्टर अंकित आनंद ने इन क्षेत्रों में मेडिकल स्टोर्स को छोड़ सारी दुकानें बंद करने का आदेश जारी किया है। इनमें अनाज व अन्य जरूरी खाद्य पदार्थों से जुड़ी दुकानें भी शामिल है। इन चिन्हित जगहों के अलावा शहर के अन्य हिस्सों में अनाज व अन्य खाद्य पदार्थों से जुड़ी दुकानें खुली रहेंगी। कलेक्टर के आदेशानुसार सराफा लाईन, हटरी बाजार, गांधी चौक, अनाज लाईन, सब्जी मार्केट सहित आसपास की क्षेत्र में मेडिकल स्टोर्स को छोड़ सभी दुकानें बंद रहेंगी। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।


हेमचंद यादव दुर्ग विवि ने रद्द की परीक्षा
हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने मई तक अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुशन की सभी कक्षाओं की सारी परीक्षाएं मई तक रद्द कर दी हैं। विवि की परीक्षाएं मई के पहले सप्ताह तक होने वाली थी। शासन के नए आदेश के बाद विवि ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया। इसकी जानकारी संबंधित सभी विभागों को दी गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए चार हेल्पलाइन नंबर 9425516542, 9827153834, 9425252610 और 9907142897 नंबर जारी किया है। इसके अलावा डीयू की वेबसाइट www.durguniversity.ac.in से भी परीक्षा से संबंधित जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना