छत्तीसगढ़  / जिस अधजले शव को ससुराल वालों ने बहू के रूप में पहचाना, वो किसी और की निकली



bhilai news daughter in law found alive family cremated some one else
X
bhilai news daughter in law found alive family cremated some one else

  • बहू ने परिजनों को फोन कर बताया- वो अभी जिंदा है, रायपुर से गायब महिला को शिनाख्ती में माना था मृत
  • हरियाणा से आए कॉल से जिंदा होने की मिली सूचना, कुम्हारी में महिला को जिंदा जलाकर की गई थी हत्या

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2019, 12:25 PM IST

भिलाई.  कुम्हारी में मिले महिला के अधजले शव की गुत्थी उलझ गई है। रायपुर से गए ससुराल वालों ने जिस अधजले शव को अपनी बहू के रूप में पहचाना, वह किसी और की निकली। इसका खुलासा तब हुआ जब हादसे के कई दिनों बाद बहू का फोन उसके मायके वालों के पास आया। उसकी लोकेशन भी हरियाणा बता रहा। शव की पीएम रिपोर्ट भी आ चुकी, जिसमें जलने से मौत होने की बात सामने आई है। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा कि आखिर जिस महिला की लाश मिली, वह कौन है? उसकी हत्या किसने और क्यों की। 

वारदात की जगह रहती है सुनसान, भागने के कई रास्ते 

  1. दरअसल, कुम्हारी थाना क्षेत्र के कपसदा पंचायत के स्टेट हाइवे के किनारे झाड़ियों में 1 जून को महिला की अधजली लाश मिली थी। उस दिन रायपुर से एक गुमशुदा महिला के परिजनों ने आकर शव की पहचान की थी। लेकिन सप्ताहभर बाद गुम हुई महिला ने परिजनों को कॉल कर चौंका दिया। प्रेमी संग भागी महिला दुर्ग में होने का झांसा देती रही। अब तक पुलिस यही मानकर चल रही थी कि मृतका का ससुराल रायपुर और मायका बालोद में है, वह हत्या के मामले की ही जांच कर रही थी। लेकिन अब महिला कौन है, कहां की है, इसे लेकर नए सिरे से जांच की जाएगी। 

  2. अब नए सिरे से होगी जांच हत्या का मामला दर्ज 

    कुम्हारी थाना प्रभारी प्रकाश शुक्ला का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में हत्या उजागर होने के बाद पूरे प्रकरण की जांच नए सिरे से की जाएगी। साथ ही अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 और 201 के तहत अपराध दर्ज किया जा रहा। जांच अधिकारियों का कहना है कि सीमावर्ती राज्यों के जिलों के अलावा दूर दराज में भी महिला की पहचान, सुराग जुटाए जाएंगे। 

  3. स्पॉट से मिले कंगन और बिछिया से की थी पहचान 

    टीआई ने बताया, आसपास के जिलों में गुमशुदा महिला की पड़ताल के दौरान सांता कॉलोनी रायपुर निवासी महिला की गुमशुदगी की जानकारी मिली। जब उसके रिश्तेदारों को बुलाकर अधजली महिला की पहचान कराई गई तो उन्होंने उसके पैर के बिछिया और हाथ कंगन समेत उसकी कद-काठी से पहचान की। पहचान उजागर होने के उसकी हत्या के पीछे की पड़ताल में टीम जुटी थी। 

  4. भागने से पहले महिला ने 1400 दफा किए कॉल 

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बालौद निवासी महिला की रायपुर में शादी हुई थी। उसके तीन बच्चे भी हैं। लेकिन प्रेम-प्रसंग में पड़कर महिला हरियाणा के पानीपत में रहने वाले युवक के साथ 1 जून को फरार हो गई थी। पिछले दिनों परिजनों को कॉल करने के बाद उन नंबरों को पुलिस ने खंगाला तो उसके भागने से पहले 1400 दफा महीनेभर के अंदर कॉल मिले। 

  5. प्रेमी के नंबर से कॉल किया लोकेशन दुर्ग बताया 

    जांच अधिकारियों ने बताया, तीन बच्चों को घर में छोड़कर गई महिला ने पानीपत से भी उसी नंबर से परिजनों को कॉल किया, जिस नंबर पर उसने महीनेभर में सबसे ज्यादा कॉल किए। परिजनों से बातचीत के दौरान भी उसने सच्चाई बताने की जगह उन्हें गुमराह करती रही। महिला ने पहले उन्हें दुर्ग में होने की जानकारी दी। इसके अगले ही दिन खुद का इलाहाबाद में होना बताया। जबकि सर्विलांस में टावर की लोकेशन पानीपत दिखाई दी। इसलिए पुलिस का संदेह बढ़ रहा। 

  6. दूसरे राज्यों में भी पड़ताल करेगी पुलिस 

    प्रत्यक्षदर्शी ने एक दिन पहले स्पॉट पर आग और धुंआ देखा: बीते शनिवार की सुबह हादसे के बाद नेहरू नगर निवासी प्रदीप के रूप में एक प्रत्यक्षदर्शी सामने आया। उन्होंने पुलिस को शुक्रवार शाम करीब 5 से साढ़े पांच बजे उसी स्पॉट पर आग के साथ धुआं जलता हुआ दिखाई देने की बात बताई। 

  7. हत्या में लोकल व्यक्ति के शामिल होने की गहरी आशंका: जिस स्पॉट को आरोपियों ने वारदात के लिए चुना। वो आम रास्ता नहीं है। सुनसान रहता है। वहां से बाहर निकलने इतने रास्ते हैं कि पहली दफा आने वाला वारदात करने से घबराएगा। आरोपी के परिचित होने की आशंका सबसे ज्यादा है। 

  8. गायब महिला के परिजनों ने की थी शव की शिनाख्त 

    रायपुर से गायब महिला के परिजनों ने लाश की पहचान की थी। बाद में उसके पानीपत में होने की जानकारी मिली। पीएम रिपोर्ट बाद मामले की नए सिरे से जांच की जाएगी।

    विश्वास चंद्राकर, सीएसपी छावनी 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना