अपराध / बीएसपी कर्मी की पत्नी समेत 4 ने पेट्रोल पंप संचालक से की 23 लाख रुपए की ठगी

Bhilai news four fraud people absconding
X
Bhilai news four fraud people absconding

  • ठगी बालोद के जुंगेरा में पेट्रोल और डीजल उधारी लेने के नाम पर हुआ है 
  • ठगी के चारो आरोपियों ने खुद को जीआर इंडस्ट्रीज का पार्टनर बताया था 
     

Jun 12, 2019, 01:02 PM IST

भिलाई. बालोद के नया बस स्टैंड के सामने व जुंगेरा में संचालित पेट्रोल पंप के मालिक संतोष लोहिया व एकता अमित लोहिया से दुर्ग-भिलाई के चार आरोपियों ने 23 लाख रुपए की ठगी कर ली है। यह ठगी बालोद, जुंगेरा में संचालित पेट्रोल पंप से डीजल-पेट्रोल उधारी में खरीदी के नाम पर हुई है। जुंगेरा के पंप की संचालिका एकता राजनांदगांव से हैं। ठगी करने वाले आरोपियों की मास्टर माइंड भी एक महिला है। 


मुख्य आरोपी लता कोचल निवासी भिलाई सेक्टर-5 में अपने पति संजय कुमार के रहती है। उसके पति भिलाई स्टील प्लांट में हैं। पति के बीएसपी में होने का फायदा उठाकर महिला पेट्रोल पंप संचालकों को झांसे में लेती थी। उनके साथ आरोपी अनिल सिंह परिहार निवासी सुपेला भिलाई, युसुफ शरीफ निवासी मोहन नगर दुर्ग, गोपाल दास वैष्णव निवासी पीएचबी कॉलोनी भिलाई भी आते थे। चारों खुद को भिलाई की जीआर इंडस्ट्रीज का पार्टनर बताते थे। 


केस दर्ज, आरोपी फरार
मंगलवार को मामले की जांच के बाद बालोद पुलिस ने कंपनी के मेसर्स सहित चार आरोपियों के खिलाफ धारा 420,34 का केस दर्ज किया। मामला करीब छह महीने पुराना है। चेक बाउंस होने के बाद कई बार पैसे की मांग करने पर भी आरोपी पैसा नहीं दे रहे थे। सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। 


दल्ली राजहरा में खदान का ठेका का दिया झांसा 
आरोपी बाकायदा पार्टनर होने के दस्तावेज भी दिखाते थे। आरोपी महिला लता कहती थी कि हमारा दल्लीराजहरा बीएसपी खदान में खुदाई का ठेका मिला है। वहां हमारी गाड़ियां लगी है, जिसे चलाने लाखों का ईंधन लगेगा। आप ईंधन देते रहना, हम पैसा देंगे। चारों आरोपी कुल 64 लाख का ईंधन ले गए थे। जिसमें से 41 लाख रुपए अलग-अलग तारीख में आरोपियों ने दिया। फिर विश्वास बढ़ने पर बकाया 23 लाख 55 हजार 863 रुपए नहीं दिए। आरोपियों ने चेक दिया वह भी बाउंस हो गया। संदेह होने पर पता किए तो चारों फ्राड निकले।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना