पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महिला पुलिस का लुक चेंज होगा, नई गाड़ी और कपड़े मिलेंगे; औरतों की सुरक्षा का खास ख्याल रखा जाएगा

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के 100 क्राइम स्पॉट पर तैनाती होंगी
  • सायरन लगे स्कूटर मिलेंगे, इलाके में गश्त बढ़ेगी
Advertisement
Advertisement

भिलाई. शहर की महिला पुलिस अब नए अंदाज में दिखेंगी। महिला पुलिस को सशक्त बनाने की दिशा में एसएसपी ने नई पहल की है। महिला पुलिसकर्मियों को जल्द ही आधुनिक संसाधनों, सायरन लगी गाड़ियों के साथ नई ड्रेस मिलेगी। इससे उन्हें नई पहचान मिलेगी। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है। महिला पुलिसकर्मियों को 100 नई गाड़ियां मिलने वाली हैं, जिससे पुलिसकर्मी गश्त कर सकेंगी। संवेदनशील इलाके, स्कूल-कॉलेज के आसपास मजनुओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकेंगी। यह पहल महिला संबंधी अपराध पर नियंत्रण करने की दिशा में उठाया जा रहा है। जल्द ही महिला पुलिस नए गेटअप में होंगी। महिला पुलिसकर्मियों को मिलने वाली गाड़ी का रंग सफेद रहेगा।

टीम के लिए दो अलग-अलग रंग के ड्रेस पर विचार किया जा रहा है। पिंक और ब्लू स्लीव की रंग की ड्रेस पर सहमति बन सकती है। एक गाड़ी कीमत करीब 80 हजार रुपए है। इस हिसाब से करीब 8 लाख रुपए कीमत की गाड़ी दी जाएगी। पुलिस अधिकारियों ने रक्षा टीम के साथ थाने की महिला पुलिसकर्मियों को बल प्रदान करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। महिला पुलिसकर्मी को मिलने वाली गाड़ी की डिजाइन पूरी टीम ने मिलकर तैयार की है। गाड़ी में पुलिस का मोनो, महिला हेल्पलाइन नंबर, डायल-112 के साथ राज्य सरकार का स्लोगन लिखा होगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement