छत्तीसगढ़ / कैश वैन से 1.64 करोड़ लूटकर भाग रहे थे बदमाश; ग्रामीणों ने पत्थर बरसा कर तीन बदमाशों को दबोचा

यही कैश वैन रुपए लेकर जा रही थी। जिससे रुपए लूटे गए। यही कैश वैन रुपए लेकर जा रही थी। जिससे रुपए लूटे गए।
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra
X
यही कैश वैन रुपए लेकर जा रही थी। जिससे रुपए लूटे गए।यही कैश वैन रुपए लेकर जा रही थी। जिससे रुपए लूटे गए।
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra
cg news 1.57 crore robbed from ATM cash van in Bemetra

  • पंक्चर होने से वैन झाल अतरिया इलाके में खड़ी थी, तभी कार से पहुंचे बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया 
  • ग्रामीणों ने घेरा तो बदमाशों ने फायरिंग की, बदमाश भागे तो ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा 

दैनिक भास्कर

Oct 05, 2019, 06:09 PM IST

बेेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में शनिवार को नकाबपोश बदमाशों का एटीएम कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपए लूट कर भागना भारी पड़ गया। ग्रामीणों ने महज ढाई घंटे में इस लूट का पर्दाफाश कर बदमाशों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने भाग रहे बदमाशों को घेर लिया था। इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की, लेकिन ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसके बाद बदमाश कार से उतरकर भागने लगे। इस पर ग्रामीणों ने तीन बदमाशों को दौड़ाकर पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। पकड़े गए बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक की हालत गंभीर है।

कैश वाहन के सहयोगी ने गांव में दामाद को कॉल किया, ग्रामीणों ने घेर लिया

बेमेतरा के एसबीआई से 1.64 करोड़ रुपए लेने के बाद वैन सुबह करीब 10.20 बजे नवागढ़ की ओर रवाना हुई। वैन जिला मुख्यालय से करीब 11 दूर नवागढ़ रोड पर पंक्चर हो गई। वाहन प्रभारी संकल्प शर्मा ने बताया कि स्टैपनी नहीं होने के कारण चालक कृष्ण कुमार यादव को पास के गांव में टायर बदलने के लिए भेजा था। इसी दौरान बिना नंबर की सफेद रंग की एक होंडा सिटी कार आकर वैन के पास रुकी। उसमें से तीन नकाबपोश बदमाश बंदूक लेकर नीचे उतरे और कैश पेटी लेकर भाग गए।

बदमाशों के भागने के बाद वाहन में काम करने वाले पुनाराम लहरे ने करीब 5 किमी दूर ग्राम पडकीडीह में मोबाइल की दुकान चलाने वाले अपने दामाद मोतीलाल बिर्जे को फोन पर घटना की सूचना दी। कैश वैन से लूट की घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण एकजुट हो गए और भाग रहे बदमाशों की कार पर पथराव कर दिया। इसके चलते कार का शीशा टूट गया। हालांकि, बदमाश नहीं रुके। सूचना मिलने पर पुलिस ने भी नाकाबंदी कर दी।

इधर, गांवों में बच्चा चोरों के भागने की सूचना फैल गई। टूटी और बिना नंबर की कार देखकर ग्रामीणों का संदेह बढ़ गया। बदमाश तब तक नवागढ़ के बाधुल गांव में पहुंच चुके थे। ग्रामीणों ने उनको घेर लिया। इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान एक ग्रामीण अनिल जांगड़े ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो उस पर कट्‌टे की बट से हमला कर दिया। यह देखकर ग्रामीणों ने भी पथराव किया। चारों तरफ से खुद को घिरा देख बदमाश कार से उतर कर भागने लगे।

ग्रामीणों ने बदमाशों को घेरकर पकड़ लिया और पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर अस्पताल में भर्ती कराया। पकड़े गए बदमाशों में अमित सिंह सोनू हुड्‌डा और जसवंत हुड्‌डा शामिल हैं। सभी रोहतक हरियाणा के रहने वाले हैं। इन बदमाशों में एक की हालत गंभीर है। उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। पुलिस जांच में पता चला है कि बदमाशों ने जिस कार से वारदात को अंजाम दिया, वह भी लूट की थी। कार को रायपुर के खमतराई इलाके से तीन दिन पहले ही लूटा गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना