भिलाई  / चुनाव में जीत के लिए तंत्र क्रिया का प्रयोग, ग्रामीणों को वश में करने के लिए तांत्रिकों ने नींबू काटे

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
X
प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक फोटो

  • नंदिनी क्षेत्र के पहरा गांव में 3 घंटे चला हंगामा, ग्रामीणों ने प्रत्याशी समर्थकों और तांत्रिकों को पीटा
  • पुलिस ने 2 तांत्रिकों को हिरासत में लिया, पुलिस ने सबूत नहीं होने की बात कहकर दोनों को छोड़ा

दैनिक भास्कर

Feb 04, 2020, 01:33 PM IST

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई में पंचायत चुनाव के मतदान से ठीक पहले जमकर हंगामा हो गया। इस दौरान ग्रामीणों ने 2 तांत्रिकों समेत एक प्रत्याशी के समर्थकों को पीट दिया। मौके पर पुलिस पहुंची और बीच-बचाव कर लोगों को शांत कराया। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए तंत्र क्रिया करा रहा था। मतदाताओं का वश में करने के लिए गांव में जगह-जगह नीबू और मिर्ची टांगे गए। पुलिस ने दोनों तांत्रिकों को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

तांत्रिकों को पकड़ने के बाद उम्मीदवार के घर के बाहर धरने पर बैठे ग्रामीण

एएसपी ग्रामीण लखन पटले ने बताया कि रात करीब एक बजे नंदिनी क्षेत्र के पहरा गांव में हंगामा और मारपीट की सूचना मिली थी। इस पर सीएसपी विश्वास चंद्राकार और टीआई जितेंद्र वर्मा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत चुनाव जीतने के लिए एक जनप्रतिनिधि ने पूरे गांव में तंत्र क्रिया करवाई है। दो तांत्रिको को दूसरे शहर से बुलवाकर तंत्र विद्या करवाई है। इसके बाद ग्रामीणों ने तांत्रिकों व समर्थकों की पिटाई कर दी। साथ ही प्रत्याशी के घर के बाहर धरने पर बैठ गए। 

मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने दबाव भी बनाया। इससे माहौल बिगड़ गया था। मारपीट का नौबत आ गई थी। गांव के खिलेश पटेल के मुताबिक जनप्रतिनिधि पिछले 10 सालों से लगातार चुनाव जीत रहा है। उसके कार्य प्रणाली से गांव वाले नाराज थे। ग्रामीणों को लगा कि प्रतिनिधि पिछले दस वर्षों से तंत्र क्रिया के जरिए जीत हासिल कर रहा था। हालांकि दोनों तांत्रिकों को किसी ने तंत्र क्रिया करते हुए नहीं देखा था। इसके चलते पुलिस ने दाेनों आरोपियों को सबूत नहीं मिलने की बात कहकर छोड़ दिया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना