--Advertisement--

महाभारत छत्तीसगढ़ / सभा में आए हेलीकाॅप्टर की भी होगी तलाशी, शुरुआत आज तुमड़ीबोड़ से



छत्तीसगढ़ चुनाव : डमी फोटो छत्तीसगढ़ चुनाव : डमी फोटो
X
छत्तीसगढ़ चुनाव : डमी फोटोछत्तीसगढ़ चुनाव : डमी फोटो

  • आयोग की सख्ती, एटीएम में कैश डालने वाले वाहनों की भी लेंगे जानकारी 
  • नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव की है सभा, कैश और लुभावनी वस्तुअों की होगी जांच 

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 10:00 AM IST

राजनांदगांव. चुनाव आयोग अब किसी भी सभा में आने वाले हेलीकाॅप्टर की भी जांच करेगा। इसकी शुरुआत 14 अक्टूबर को तुमड़ीबोड़ में होने वाले किसान सम्मेलन से की जा रही है। यहां विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव हेलीकाॅप्टर से आ रहे हैं। यह देखा जाएगा कि उसमें कैश या लुभाने वाली वस्तु तो नहीं है। इसके अलावा जिले के एटीएम में कैश सप्लाई की जिम्मेदारी संभालने वाली प्राइवेट एजेंसियों को निर्वाचन अधिकारी को यह बताना होगा कि एटीएम में कब और कितनी रकम भेजी जा रही है। 

सर्विलेंस टीम बनाएगी फुटेज, एंकरिंग भी होगी 

  1. आयोग सभाओं की वीडियोग्राफी भी कराएगा। इसके लिए टीम को फुटेज भी बनाने को कहा गया है। इसमें बकायदा एंकरिंग कर हर चीज को बताना होगा कि कहां क्या हो रहा है। कितनी कुर्सी, टेबल सामान आदि हैं यह सब रिकॉर्ड किया जाएगा। अगर किसी सभा में कोई स्टार प्रचारक आ रहा है और वहां प्रत्याशी मौजूद नहीं है लेकिन फिर भी उसका नाम लिया गया तो पूरे कार्यक्रम का खर्च प्रत्याशी के चुनाव खर्च में जोड़ दिया जाएगा। 

  2. रेलवे को भी अलर्ट 

    इधर आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। किसी भी तरह की प्रलोभन वाली सामग्री अगर ट्रेनों के जरिए आती है तो उस पर तत्काल प्रशासन को सूचना दी जाए। जल्द ही ऑब्जर्वर भी आ रहे हैं। 
    मौजूद रहेगी टीम 

     

    हेलीकाॅप्टर की जांच के लिए हमारी और फ्लाइंग स्क्वाड की टीम मौजूद रहेगी। एटीएम के लिए कैश लेकर आने वाले वाहनों की सूचना संबंधित थाने में देने होंगे।

    ओंकार यदु, उप जिला निर्वाचन अधिकारी 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..