उत्तरप्रदेश में छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बताएंगे राज्य के 10 आदिवासी विद्यार्थी

Bhilai News - 12वें आदिवासी युवा विनिमय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक एवं युवतियों का दल लखनऊ के...

Feb 15, 2020, 06:46 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news 10 tribal students of the state will tell the culture of chhattisgarh in uttar pradesh

12वें आदिवासी युवा विनिमय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक एवं युवतियों का दल लखनऊ के लिए रवाना हुआ। वहां ये सभी बच्चे संस्कृति और वहां खान-पान से रूबरू होंगे। साथ ही अपनी छत्तीसगढ़ की संस्कृति को भी यूपी को बताएंगे।

जिला कांकेर छत्तीसगढ़ के अति दुर्गम एवं पिछड़े नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से युवक एवं युवतियों के चतुर्थ जत्थे को सीमा सुरक्षा बल के कार्मिकों के साथ रेल्वे स्टेशन से रवाना किया गया। जिसमें 5 लड़कियां एवं 5 लड़के सहित बीएसएफ का 1 सुरक्षा अधिकारी शामिल है। यह टीम लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में विभिन्न जिलों के अन्य आदिवासी युवाओं से मिलकर प्रदेश की संस्कृति से रूबरू होंगे। इस कार्यक्रम में सभी राज्यों के स्थानीय लोक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। साथ ही लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के प्रसिद्ध, दर्शनीय एवं सांस्कृतिक महत्व के स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। टीम को लखनऊ रवाना करते हुए सीमा सुरक्षा बल सीमांत मुख्यालय छत्तीसगढ, रिसाली-भिलाई के आईजी जेएसएनडी प्रसाद एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी ने शुभकामनाएं दी है। बताया गया कि इस दौरान छत्तीसगढ़ की संस्कृति को भी उत्तरप्रदेश में बताएंगे। इस संबंध में पूरी तैयारी हो गई है।

बीएसएफ द्वारा शुक्रवार को ही प्रदेश के छात्रों को यूपी भेजा गया।

X
Bhilai News - chhattisgarh news 10 tribal students of the state will tell the culture of chhattisgarh in uttar pradesh

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना