24 घंटे में डेंगू के 4 मरीज मिले 3 की प्लेटलेट 60 हजार से नीचे

Bhilaidurg News - भिलाई में मंगलवार को डेंगू के चार नए मरीज मिले। टाउनशिप के सेक्टर-4 में 10 साल की बच्ची, सेक्टर-2 में 30 वर्षीय युवती,...

Bhaskar News Network

Aug 14, 2019, 08:40 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news 4 dengue patients found in 24 hours 3 platelets below 60 thousand
भिलाई में मंगलवार को डेंगू के चार नए मरीज मिले। टाउनशिप के सेक्टर-4 में 10 साल की बच्ची, सेक्टर-2 में 30 वर्षीय युवती, निगम क्षेत्र के नेहरू नगर के प्रियदर्शनी परिसर में 22 वर्षीय युवक और कोहका के रामनगर में 19 वर्षीय युवती को डेंगू होने की पुष्टि हुई। सेक्टर-4 की सड़क नंबर-16 में रहने वाली बच्ची को 6 अगस्त, से-2 में हाल ही जमशेदपुर से आई युवती को 9 अगस्त और कोहका की युवती को तीन दिनों पहले तेज बुखार हुआ था। स्थानीय स्तर पर इलाज से नहीं उतरा तो तीनों ने लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंचकर डॉक्टर को दिखाया।डॉक्टरों ने जांच कराई तो आरडी किट की रिपोर्ट में एनएस-1 पॉजीटिव आया। तीनों की प्लेटलेट 60 हजार से नीचे मिली। उन्हें दुर्ग रेफर किया गया है।

टाउनिशप में पहला केस जिसकी ट्रेवलिंग हिस्ट्री नहीं

मंगलवार को टाउनशिप के सेक्टर-4 में मिला डेंगू का केस, पहला ऐसा केस है, जिसकी ट्रेवलिंग हिस्ट्री नहीं है। बच्ची पास के ही सरकारी स्कूल में पढ़ाई करती है। पिछले तीन महीने से परिजनों के साथ उसका कहीं भी आना-जाना नहीं हुआ है। परिवार में उसका एक भाई है।

शास्त्री अस्पताल में 3 मरीजों को एनएस-1 पॉजीटिव


दावा है की कोहका में 47 कूलर में दवा डाली गई

भिलाई में डेंगू रोकथाम की गतिविधियों और मरीजों की बढ़ती संख्या में कोई ताल मेल भले न बैठे, निगम ढेर सारी गतिविधियां संचालित करने की दावेदारी रोज कर रहा है। अधिकारियों ने कहा कि कोहका में डेंगू मरीज मिलने के बाद 47 कूलर की सफाई की।

X
Bhilai News - chhattisgarh news 4 dengue patients found in 24 hours 3 platelets below 60 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना