485 किमी नई रेललाइन बिछाई जाएगी, लगेंगे एस्केलेटर और लिफ्ट

Bhilaidurg News - चालू वित्तीय वर्ष में रेलवे 485 किमी नए रेल रूट बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सांसदों की बैठक में जीएम अजय विजयवर्गीय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:27 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news 485 km of new rail line will be laid escalators and elevators will be installed
चालू वित्तीय वर्ष में रेलवे 485 किमी नए रेल रूट बनाने का लक्ष्य रखा गया है। सांसदों की बैठक में जीएम अजय विजयवर्गीय ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे 23 हजार करोड़ से ज्यादा आय प्राप्त करने वाला जोन है। विभिन्न स्टेशनों पर 12 एस्केलेटर व लिफ्ट लगाए जाएंगे। मानवयुक्त 54 फाटकों को बंद किया जाएगा। सभी कोच में बायो टॉयलेट लगाए गए हैं। रायपुर सांसद सुनील सोनी ने स्टेशनों पर सुविधाओं को और बढ़ाए जाने को कहा। रायपुर स्टेशन पर दूरंतो के ठहराव, रायपुर से ही नई ट्रेनों को चालू करने, रेलवे की खाली जमीन पर आयुष्मान भारत के तहत बड़ा मेडिकल कॉलेज बनाने का सुझाव दिया। दैनिक यात्रियों के लिए लोकल ट्रेनों में डिब्बे बढ़ाए जाने एवं लोकल ट्रेनों को नियमित रूप से चलाए जाने पर चर्चा की। बिलासपुर सांसद अरुण साव ने चकरभाटा स्टेशन को और उन्नत करने, कोरबा के यात्रियों के लिए ट्रेन सुविधाएं बढ़ाने, बस्तर से हर स्टेशन की कनेक्टिविटी करने पर जोर दिया। कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने बस्तर में रेल बिछाने से वहां के विकास होने की बात कही।





दुर्ग सांसद विजय बघेल ने निर्माणाधीन आरओबी, आरयूबी, दुर्ग - भिलाई स्टेशनों पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने, गुड्स शेड का विस्तार करने का सुझाव दिया। राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने रायपुर स्टेशन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाने की मांग की। डीआरएम कौशल किशोर ने यात्री सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।

X
Bhilai News - chhattisgarh news 485 km of new rail line will be laid escalators and elevators will be installed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना