कांग्रेस की 6 सामान्य सीटें पैनल में फंसीं, आज फिर होगा मंथन

Bhilaidurg News - शनिवार को हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद देर रात एआईसीसी ने छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों के नाम घोषित...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:15 AM IST
Durg News - chhattisgarh news 6 general seats of congress are screwed in the panel
शनिवार को हुई केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद देर रात एआईसीसी ने छत्तीसगढ़ के पांच प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जबकि 6 सामान्य सीटें पैनल में फंस गई हैं। आधी रात घोषित नामों में बस्तर सीट से उद्योग मंत्री कवासी लखमा को उतारने की तैयारी थी लेकिन उनके मना करने के बाद दीपक बैज को प्रत्याशी बनाया गया है। बैज को राहुल गांधी की पसंद बताया जा रहा है। उन्हें पहली बार विधानसभा टिकट भी राहुल गांधी ने ही दी थी। वे दूसरी बार विधायक बने हैं। इसी तरह प्रेमनगर से विधायक खेलसाय सिंह को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की पसंद बताया जा रहा है। जबकि जांजगीर-चांपा से उम्मीद्वार बनाए गए रवि भारद्वाज पूर्व सांसद परसराम भारद्वाज के पुत्र हैं।

ताम्रध्वज आैर महंत नहीं चाहते लड़ना: दुर्ग लोकसभा सीट से ताम्रध्वज साहू आैर कोरबा से डा.चरणदास महंत चुनाव नहीं लड़ना चाह रहे हैं। दुर्ग से ताम्रध्वज साहू जहां अपने पुत्र के लिए तो महंत अपनी प|ी ज्योत्सना महंत के लिए टिकट चाह रहे हैं।

ये सीटें पैनल में- रायपुर: महंत रामसुंदर दास, गिरीश देवांगन, प्रमोद दुबे, शैलेश नितिन त्रिवेदी। बिलासपुर: अटल श्रीवास्तव, वाणी राव। दुर्ग: प्रतिमा चंद्राकर, जितेन्द्र साहू, राजेंद्र साहू। राजनांदगांव: भोलाराम साहू, जीतेंद्र मुदलियार। कोरबा: ज्योत्सना महंत, आरपीएस त्यागी। महासमुंद: गुरमुख सिंह होरा, अग्नि चंद्राकर। रायगढ़: पुष्पा देवी सिंह, आरती सिंह, सुरेन्द्र सिदार।

भाजपा में अंतिम बैठक के बाद कल जारी हो सकती है पहली सूची

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा सोमवार को करेगी। शनिवार को संसदीय चुनाव बोर्ड बैठक के बाद भी 18 मार्च को एक और बैठक होगी। इसमें ही भाजपा अपने सभी उम्मीदवारों के नाम तय कर देगी।

प्रत्याशियों की पहली सूची में पहले चरण में होने वाले मतदान वाली करीब 100 सीटों के उम्मीदवार होंगे। चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय दिल्ली पहुंच गए हैं। आज रात उन्होंने कुछ नेताओं से मुलाकात की। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी 11 सीटें जीतेंगे। उसेंडी ने भास्कर से कहा कि आज चुनाव संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, उसके बाद 18 मार्च को भी एक बैठक होगी, जिसमें नाम फायनल हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि सभी दिल्ली में बैठक में शामिल होंगे।

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि दिल्ली में संसदीय बोर्ड के फैसलों के अनुसार पार्टी चुनाव लड़ेगी। विधानसभा चुनाव में भाजपा के मिली हार के बाद से लोकसभा चुनाव में जीतने वाले ही उम्मीदवारों पर ही भरोसा जताया जाएगा। राजनांदगांव सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के नाम को लेकर चर्चा है। हालांकि पैनल में अभिषेक सिंह व मधुसूदन यादव का नाम शामिल हैं।









रायपुर लोकसभा सीट पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वर्तमान सांसद रमेश बैस, देवजी पटेल, संजय श्रीवास्तव, सुनील सोनी जैसे नाम शामिल हैं।

X
Durg News - chhattisgarh news 6 general seats of congress are screwed in the panel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना