दुर्ग से छूटने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेनों को रायपुर तक लोकल की तरह चलाई जाए

Bhilaidurg News - सांसद विजय बघेल ने संसदीय क्षेत्र की गठित समिति में कहा कि दुर्ग से निकलने वाली सभी एक्सप्रेस और सुपरफास्ट...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:45 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news all express trains leaving durg should be run as local to raipur
सांसद विजय बघेल ने संसदीय क्षेत्र की गठित समिति में कहा कि दुर्ग से निकलने वाली सभी एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों को रायपुर तक लोकल ट्रेन की तरह चलाई जाए। इससे जिले के लंबी दूरी के यात्रियों को दुर्ग या भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन तक नहीं आना पड़ेगा। वह अपनी सुविधानुसार भिलाई नगर, पुरानी भिलाई और कुम्हारी स्टेशन में ट्रेन में सवार हो सकेंगे। साथ ही नवतनवा गोरखपुर एक्सप्रेस को हर दिन चलाई जाए। भिलाई पावर हाउस स्टेशन में विशाखापटनम-निजामुद्दीन सुपरफास्ट ट्रेन, गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस, बिलासपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस, कोरबा-यशवंतपुर वेनगंगा एक्सप्रेस और हैदराबाद-रक्सेल एक्सप्रेस का भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन में स्टॉपेज दिया जाए।

रायपुर रेल मंडल के सभागृह में हुई बैठक में सांसद बघेल शामिल हुए।

लोकल ट्रेनों का रैक 12 बोगियों का हो : दुर्ग, डोंगरगढ़, रायपुर और बिलासपुर के बीच चलने वाली लोकल ट्रेनों का रैक 12 बोगियों की होनी चाहिए। इस तरह की ट्रेनें दूसरे राज्यों की अन्य शहरों के बीच चल रही है। इसी तरह गोडवाना एक्‍सप्रेस को हरिद्वार तक चलाई जाए। चिरमिरी से बिलासपुर तक चलने वाली ट्रेन को दुर्ग तक बढ़ाई जाए। पलासा तक जाने वाली ट्रेन को दुर्ग तक बढ़ाई जाए। भिलाई पावर हाउस रेल्वे स्टेशन में प्लेटफार्म नं. 2 और 3 के छत का विस्तारीकरण किया जाए।

भर जातें हैं अंडरब्रिज, पानी निकलने की सुविधा हो

उन्होंने जोन के जीएम को सौंपे मांग पत्र में कहा कि नगर निगम भिलाई-3,चरोदा में स्थित पानी टंकी के निर्माण में रेल मंडल ने समस्या खड़ी कर रखी है। उसे दूर किया जाए। जी, डी और सी केबिन में पहले की तरह सभी लोकल और पैसेंजर ट्रेनों को रोकी जाए। प्रियदर्शिनी परिसर नेहरू नगर, सुपेला एवं सिरसा चौक, भिलाई -3 रेलवे अंडरब्रिज में पानी निकासी की समस्या को दूर किया जाए।

बंद करने से 4 सौ कर्मचारी हुए बेरोजगार

दुर्ग रेलवे स्टेशन पर माल धक्का बंद करने से 400 से अधिक मजदूरों बेरोजगार हो गए हैं। इस मालधक्का जिले में ही आसपास किसी रेलवे स्टेशन पर शीघ्र शुरू किया जाए, ताकि मजदूरों को रोजगार मिल सके। दुर्ग रेलवे स्टेशन पर माल धक्का बंद कर देने से रेलवे को भी बड़ा नुकसान हो रहा है तो दिहाड़ी पर काम करने वाले 400 लोग बेरोजगार हो गए।

कुगदा और उरला में अंडरब्रिज बनाई जाए

बैठक में उन्होंने कुम्हारी के कुगदा रेलवे क्रासिंग और चरोदा के उरला रेलवे क्रासिंग में अंडरब्रिज बनाने की मांग का मुद्दा उठाया। कहा कि दोनों रेलवे क्रासिंग से हर दिन हजारों की संख्या में लोगों का आना जाना होता है। यहां दुध कंपनी संचालित है। धमधा नाका रोड सिकोलाभाठा दुर्ग में बन रहे अंडरब्रिज में पद यात्रियों को आने जाने के लिए जगह देें।

X
Bhilai News - chhattisgarh news all express trains leaving durg should be run as local to raipur
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना