बास्केटबॉल: छग पहले मैच में महाराष्ट्र से हारी, फिर यूपी को हराया, आज केरल से मैच

Bhilaidurg News - छत्तीसगढ़ की बास्केटबॉल टीम को 33वी फेडरेशन कप बास्केटबॉल चैंपियनशिप में पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:45 AM IST
Bhilai News - chhattisgarh news basketball chig first defeated maharashtra in first match then defeated up today matches from kerala
छत्तीसगढ़ की बास्केटबॉल टीम को 33वी फेडरेशन कप बास्केटबॉल चैंपियनशिप में पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पहले लीग मैच में महाराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 80-62 से हराया। छग का दूसरा मैच गुरुवार को उत्तर प्रदेश के साथ हुआ। इस मैच में छत्तीसगढ़ की टीम ने वापसी करते हुए जीत हासिल की। यूपी को टीम ने 67-59 से हराया। टीम आज अंतिम लीग मैच में केरल से भिड़ेगी। टीम के कोच ई जैकब व प्रीतम दास है।

पूल बी में खेल रही गर्ल्स टीम : इस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ की गर्ल्स टीम पूल बी में खेल रही है। पूल बी में छत्तीसगढ़ की टीम के साथ केरला, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की टीम है। जिसमें टीम महाराष्ट्र से हारी है और यूपी से जीती है। टीम आज केरल से खेलेगी। वहीं पूल ए में ईस्टर्न रेलवे, कर्नाटका, तमिलनाडु और दिल्ली है।

टीम की कप्तान भारती का शानदार प्रदर्शन

33 वी फेडरेशन कप में आज छत्तीसगढ़ टीम दूसरे लीग मैच में कड़े टक्कर वाले मुकाबले में जीत हासिल की है। छत्तीसगढ़ की टीम ने उत्तर प्रदेश को 67-59 से हराया। टीम की कप्तान भारती ने मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 22 अंक बनाए। कप्तान ने टीम को लीड करते हुए छत्तीसगढ़ को जीत दिलाई। कप्तान भारती नेताम साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे बिलासपुर से शामिल है।

बीएसपी की मेघा सिंह ने मैच में बनाए कुल 11 अंक

कप्तान भारती के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई। जिसमें टीम की बिलासपुर रेलवे की दीपा ने 12 अंक बनाए। तो वहीं बीएसपी की खिलाड़ी मेघा सिंह ने 11 अंक बनाए। वहीं बिलासपुर रेलवे की ही खिलाड़ी संगीता ने मैच में 11 अंक बना कर टीम के जीत में अहम भूमिका निभाई। सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर टीम को जीताया।

आज केरल से करो या मरो की स्थिति, हारे तो बाहर

छत्तीसगढ़ की सीनियर गर्ल्स टीम की क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बाकी है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ टीम का मुकाबला केरल के साथ होना है। इस मैच में अगर छत्तीसगढ़ की टीम जीत हासिल करती है तो टीम क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। लेकिन अगर टीम को हारती है तो इस टूर्नामेंट से भी टीम को निराशा ही हाथ लगेगी। छग की टीम ने पूरी तैयारी कर ली है।

चैंपियनशिप में 3-3 लीग मैच खेलना है हर टीम को

चैंपियनशिप में गर्ल्स की 8 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें हर टीम को 3-3 लीग मैच खेलने है। जिसमें टॉप-2 टीमों को क्वार्टर फाइनल का टिकट मिलेगा। टीम में कप्तान भारती नेताम, एल. दीपा, संगीता कौर, मेघा सिंह, महिमा भारद्वाज, रिया वर्मा, निशा, ज्योति सिंह रायपुर, नेहा कारवां, एलिजाबेथ एक्का, निशा कश्यप व इशिका गहलोत शामिल है।कोच प्रीतम दास ने कहा हम मैच जीतेंगे।

X
Bhilai News - chhattisgarh news basketball chig first defeated maharashtra in first match then defeated up today matches from kerala
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना