विज्ञापन

अमन के दोनों पेपर अच्छे बने थे फिर खुदकुशी क्यों,पैरेंट्स भी हैरान

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:25 AM IST

Durg Bhilai News - डीपीएस भिलाई के 10वीं के छात्र अमन चौधरी के खुदकुशी मामले में पुलिस कारणों का पता लगा रही है। आखिर अमन ने क्यों ये...

Bhilai News - chhattisgarh news both the papers of aman became good and then why suicide the parents are also surprised
  • comment
डीपीएस भिलाई के 10वीं के छात्र अमन चौधरी के खुदकुशी मामले में पुलिस कारणों का पता लगा रही है। आखिर अमन ने क्यों ये कदम उठाया? इसका जवाब पैरेंट्स को भी नहीं मिल रहा है। क्योंकि अमन पढ़ाई में बढ़िया था। 10वीं के दोनों पेपर भी ठीक बने। तीसरे की तैयारी में जुटा हुआ था। शुक्रवार को अपनी मां और बड़ी बहन के साथ शॉपिंग करके लौटा। इसके एक घंटे बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

सूर्या विहार कॉलोनी निवासी अमन के परिजनों ने बताया कि, 10वीं का दोनों पेपर बढ़िया बना था। वह खुद यह बताया था। खुदकुशी जैसे कदम क्यों उठा लिया? यह समझ से परे है।

खुदकुशी की मिलते ही स्मृति नगर पुलिस मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। परिजनों का कहना है, अमन थोड़ा शरारती था। हो सकता है कि उसने खेल-खेल में या कुछ प्रयोग करते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली हो। लेकिन अभी यह भी सत्य नहीं है। स्मृतिनगर चौकी प्रभारी बीपी शर्मा ने बताया कि, 16 वर्षीय अमन का एग्जाम चल रहा था। शनिवार को पीएम कराया गया। परिजनों व पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है।



पिता ने खिड़की से देखा बेटे का शव

पुलिस ने बताया कि, शुक्रवार की सुबह अमन घर पर ही था। अमन के पिता कमलकांत एनएसपीसीएल भिलाई-3 में नौकरी करते हैं। कमलकांत सुबह 10.30 बजे ड्यूटी गए। उसके बाद छात्र की मां और बहन भी मार्केट चली गई। जब दोनों शाम को मार्केट से वापस लौटे तो घर की घंटी बजाई। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उन्हें लगा अमन बाथरूम में होगा। इंतजार करते-करते काफी वक्त हो गया। फिर उन्होंने पड़ोसियों को खबर दी। इतने में अमन के पिता भी आ गए। जब उन्होंने छत पर जाकर देखा तो खिड़की से अमन एक रस्सी के सहारे लटकता दिखा।

फंदे में एक ही गठान नीचे झूल रही थी बॉडी

पुलिस ने बताया कि, अमन पढाई में अच्छा था। पेपर भी चल रहा था। उसने बताया था कि दोनों पेपर बढ़िया गए हैं। अमन के मामा ने पुलिस को बताया है कि, वह कई चीजें प्रयोग करते रहता था। हाथ से रस्सी को बांध लेना, कॉर्टून के डिब्बे के अंदर सिक्के तक डालता था। ऐसे कई प्रयोग जादू दिखाने के लिए करता रहता था। कहा जा रहा है कि खेल-खेल में अमन ने गले में रस्सी बांध ली होगी। लेकिन इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। अमन मोबाइल नहीं चलाता था।

ध्यान केंद्र में दूर नहीं हुआ तनाव, व्यापमं के टॉपर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

क्राइम रिपोर्टर | दुर्ग

इंजीनियर की परीक्षा में टॉपर रहे जागेंद्र साहू को करियर संवारने की ऐसी चिंता में डिप्रेशन का शिकार हो गया। इसके चलते पिछले दिनों मेडिटेशन की क्लास भी ज्वाइन कर ली।

10 दिनों तक थनौद स्थित धम्सेंमकेतु विपश्यना साधना केंद्र में रहने के दौरान बीती रात खेत में जाकर सुसाइड कर लिया। घटना के बाद जांच में जुटी अंजोरा पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। निमोरा रायपुर निवासी जागेंद्र तालपुरी में किराए पर कमरा लेकर पीएससी की तैयारी कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

हाल में दिया जूनियर इंजीनियर का एग्जाम

अंजोरा चौकी प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया, 27 वर्षीय जागेंद्र साहू पिता नोहर साहू पढ़ाई-लिखाई में काफी होनहार था। इसके चलते उसने सीडीएम व्यापमं की परीक्षा में छत्तीसगढ़ टॉप रहा। जूनियर इंजीनियर की परीक्षा देने के बाद उसका टारगेट पीएससी क्लियर करने का था। इसी वजह से तालपुरी में किराए पर मकान लेकर कोचिंग कर रह था।

तालपुरी में किराये से जागेंद्र ने लिया था रूम

जानकारी के मुताबिक, इंजीनियरिंग में टॉप करने के बाद जागेंद्र की अपने से उम्मीदें ज्यादा हो गई। इसी वजह से उसने इंजीनियर की नौकरी की जगह प्रशासनिक सेवा की तैयारियां भी शुरू कर दी थी। फिलहाल उसका जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट आने वाला था। अन्य एग्जाम की तैयारी में जुटा था।

आज ही कंप्लीट होने वाला था ध्यान कोर्स

अंजोरा पुलिस ने बताया, इसी बीच जागेंद्र अपने दोस्त राजेश पांडेय, नागेश सिन्हा और निलेशकांत भोई के साथ 6 मार्च को मेडिटेशन सेंटर में गया। लेकिन यहां उसके सभी साथियों को अलग-अलग रहने के लिए रूम अलॉट हुए। 17 मार्च को ही जागेंद्र का मेडिटेशन कोर्स खत्म होना था।

बेडशीट को पेड़ से लटकाकर बनाया फंदा

मेडिटेशन के सेंटर के हॉस्टल में जागेश्वर साहू बीती रात बिना बताए बाहर आ गया। इस बीच अपने साथ हॉस्टल की बेडशीट ले आया। पास के खेत में पहुंचकर पेड़ से बेडशीट को फंदे का इस्तेमाल कर झूल गया। पुलिस के मुताबिक, घटना रात 11 से 4 बजे के बीच घटित हुई।

X
Bhilai News - chhattisgarh news both the papers of aman became good and then why suicide the parents are also surprised
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन