बुलबुल तूफान गया, लेकिन जिले में पूर्वी हवा से छाए बादल

Bhilai News - बुलबुल तूफान लौट गया है, लेकिन पूर्वी दिशा से आ रही हल्की गर्म हवा ने तापमान को एकदम से गिरने से रोक दिया है। इसकी...

Nov 11, 2019, 06:41 AM IST
बुलबुल तूफान लौट गया है, लेकिन पूर्वी दिशा से आ रही हल्की गर्म हवा ने तापमान को एकदम से गिरने से रोक दिया है। इसकी वजह से आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान कम ज्यादा होता रहेगा। इसके कारण एकदम से ठंड का अहसास नहीं होगा। हालांकि सुबह और देर रात ठंड का अहसास होने लगा है। दोपहर में हल्की गर्मी रहने लगी है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि अब उत्तर पश्चिम दिशा से ठंडी हवा आने लगी है, लेकिन आसमान में ऊपरी स्तर पर पूर्वी दिशा से हल्की गर्म हवाएं भी आ रही हैं। इसके कारण तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हो रहा है। सप्ताहभर के भीतर अधिकतम और न्यूनतम के तापमान में एक या दो डिग्री का अंतर हो सकता है। अभी एकदम से तापमान में कमी नहीं आएगी। इधर बदलते मौसम का सीधा असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज भी बढ़ रहे हैं।

वातावरण में है नमी, दिन का पारा रहा दो डिग्री ऊपर

ट्विनसिटी में अभी पर्याप्त मात्रा में नमी है। सुबह 76 फीसदी नमी थी तो दोपहर बाद घटकर इसकी मात्रा 60 फीसदी रह गई थी। ट्विनसिटी में रविवार को अधिकतम तापमान 32.4 और न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक और न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना