संदिग्धों पर नजर रखने हनुमान नगर वार्ड में लगाए गए 6 जगहों पर कैमरे

Bhilaidurg News - शहर का वार्ड नंबर 21 हनुमान नगर। यहां के 6 प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि गुजरने वाले हर संदिग्ध...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:00 AM IST
Durg News - chhattisgarh news cameras at 6 places planted in hanuman nagar ward to keep an eye on suspects
शहर का वार्ड नंबर 21 हनुमान नगर। यहां के 6 प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि गुजरने वाले हर संदिग्ध पर नजर रखी जा सके। बाकायदा एक कंट्रोल रूम भी हनुमान नगर स्थित इंडोर स्टेडियम में स्थापित किया गया है, जहां नियमित रूप से व्यक्ति की तैनाती है। पार्षद अरुण सिंह ने अपनी निधि से इन सीसी टीवी कैमरों के लिए राशि उपलब्ध कराई। संभवत: अपने तरह का यह पहला प्रयोग है, जो किसी पार्षद के तरफ से किया गया है।

वार्ड के किसी भी तरफ से प्रवेश करने पर कैमरे की नजर रहेगी। ये कैमरे मोहन मिष्ठान रायपुर नाका के पास, प्लाजा बार के पास, झंडा चौक के पास, इंडोर स्टेडियम गार्डन के पास, आशा नगर जवाहर नगर जाने वाले रास्ते पर और आदित्य नगर चौक पर मंदिर के पास लगाए गए है। इससे 100 मीटर तक की दूरी तक के घटनाक्रम की वीडियो व फोटोग्राफ लिए जा सकते हैं।

इस प्रकार प्रमुख चौराहों पर लगाए गए हैं सीसी टीवी कैमरे

लगातार बढ़ रही थी चोरी की घटनाएं, इसलिए जरूरी

वार्ड में बीते कुछ समय से लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। कॉलोनी वाला क्षेत्र होने की वजह से हमेशा प्रमुख सड़कों में सन्नाटा पसरा रहता है। पिछले करीब 6 महीनों में 18 से अधिक चोरियां इस वार्ड में हुईं। इसके बाद पार्षद ने अपनी निधि के उपयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया और कैमरे लगवाए।

समाज से जुड़ा अहम विषय


X
Durg News - chhattisgarh news cameras at 6 places planted in hanuman nagar ward to keep an eye on suspects
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना