शुगर-कैंसर के मरीजों की पहचान के लिए 8 जिलों में कैंप

Bhilaidurg News - रायपुर | छत्तीसगढ़ में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और मेडिकल स्टॉफ की दक्षता बढ़ाने स्वास्थ्य विभाग ने निजी क्षेत्र...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:56 AM IST
Durg News - chhattisgarh news camps in 8 districts for identification of sugar cancer patients
रायपुर | छत्तीसगढ़ में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और मेडिकल स्टॉफ की दक्षता बढ़ाने स्वास्थ्य विभाग ने निजी क्षेत्र की 3 कंपनियों नोआर्टिस हेल्थकेयर, एक्सटेंशन फॉर कम्युनिटी हेल्थकेयर आउटकम्स इंडिया और वेदांता मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन के साथ एमओयू किया है। ये कंपनियां प्रदेश के 8 जिलों दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायपुर, बेमेतरा, कबीरधाम, बालोद और जांजगीर-चांपा में गैर-संचारी रोगों जैसे मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कैंसर, पक्षाघात और तंबाकू सेवन से होने वाली बीमारियों की पहचान व जांच के लिए कैंप आयोजित किए जाएंगे।





शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मौजूदगी में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एमडी डॉ. प्रियंका शुक्ला और तीनों कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।







इस मौके पर विधायक शैलेष पाण्डेय, स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह और संचालक नीरज बंसोड़ भी मौजूद थे। कंपनियों की ओर से कहा गया है कि सीएसआर के तहत ये तीनों कंपनियां छत्तीसगढ़ में गैर-संचारी रोगों की पहचान व जांच तथा शासकीय अस्पतालों में मेडिकल स्टॉफ की दक्षता और योग्यता बढ़ाने का काम करेंगी। नोआर्टिस हेल्थकेयर प्रदेश के 8 जिलों दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, रायपुर, बेमेतरा, कबीरधाम, बालोद और जांजगीर-चांपा में गैर-संचारी रोगों जैसे मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कैंसर, पक्षाघात और तंबाकू सेवन से होने वाली बीमारियों की पहचान व जांच के लिए कैंप आयोजित किए जाएंगे। इन कैंपों में इम्युनोग्लोबिन, लिपिड प्रोफाइल एवं ईसीजी के साथ ही अन्य जांच सुविधाएं भी रहेंगी। नोआर्टिस हेल्थकेयर ऑनलाइन और ऑफलाइन कोर्स के जरिए शासकीय अस्पतालों के मेडिकल स्टॉफ के क्षमता विकास का काम भी करेगी।

X
Durg News - chhattisgarh news camps in 8 districts for identification of sugar cancer patients
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना